झांसी। राष्ट्रभक्त संगठन द्वारा वंदे मातरम एक्सप्रेस के झांसी में दो मिनट ठहराव घोषित किए जाने पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, झांसी के सांसद अनुराग शर्मा, उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक एवं झांसी के मंडल रेल प्रबंधक का झांसी की जनता की ओर से हार्दिक आभार व्यक्त किया है।

गौरतलब है कि राष्ट्र भक्त संगठन द्वारा केन्द्रीय अध्यक्ष अंचल अरजरिया के नेतृत्व में रेल मंत्री को ज्ञापन प्रेषित कर रानी कमलापति स्टेशन से नई दिल्ली चलने वाली वंदे भारत ट्रेन का ठहराव वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन पर नहीं होने पर रोष व्यक्त करते हुए झांसी वासियों की भावनाओं से अवगत कराया था। उन्होंने ठहराव नहीं दिया जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी गयी थी। दरअसल, रानी कमलापति स्टेशन से नई दिल्ली चलने वाली वंदे भारत ट्रेन का ठहराव झांसी में नहीं था। यह ट्रेन सीधी आगरा रोक रही थी। 1 अप्रैल को इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा भोपाल में किया जाना था।

इस संदर्भ में राष्ट्रभक्त संगठन द्वारा इस ट्रेन का ठहराव झांसी में दिए जाने हेतु रेल मंत्री जी को पत्र भेजकर मांग की गई थी और कहां गया था एक भी ट्रेन ऐसी नहीं है जो झांसी ना रूकती हो इस रूट से चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को झांसी में ठहरा दिया जाए जिससे आने वाले पर्यटक रानी झांसी की शौर्य गाथाओं को देखने के लिए यहां पर उत्तर सकें। संगठन की मांग व जनभावनाओं को देखते हुए रेल मंत्रालय द्वारा वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन पर दो मिनट का ठहराव दिया गया है। उत्तर मध्य रेलवे ने इस संबंध में नई समय सारिणी जारी कर झांसी में ट्रेन के ठहराव की आधिकारिक घोषणा की है। संगठन द्वारा इस हेतु रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, झांसी के सांसद अनुराग शर्मा, उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक एवं झांसी के मंडल रेल प्रबंधक का झांसी की जनता की ओर से हार्दिक आभार किया है। उन्होंने बताया कि झांसी के आम जनमानस में वंदे भारत के ट्रेन ठहराव को लेकर खुशी है।