झांसी। आजादी के अमृत महोत्सव में पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा वन्दे भारत ट्रेन का संचालन रानी कमलापति स्टेशन (हबीबगंज) से नई दिल्ली के बीच प्रारंभ किया जा रहा है। उक्त ट्रेन का ठहराव वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन पर किये जाने की मांग को लेकर बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य के नेतृत्व में कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल डीआरएम आशुतोष से मिला और उन्हें महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन मे कहा गया कि झांसी प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की वीरांगना लक्ष्मीबाई की नगरी है। जिसका आजादी के आन्दोलन में अहम योगदान है। झांसी रेलवे स्टेशन का निर्माण 1880 में हुआ था।शताब्दी सहित सभी ट्रेनों का झांसी में ठहराव रहता है लेकिन वन्दे भारत ट्रेन का झांसी की जगह आगरा स्टॉपेज दिया गया है जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रतिनिधि ने चेतावनी दी है कि यदि झांसी में ठहराव नही हुआ तो जन आन्दोलन किया जायेगा।
प्रतिनिधि मंडल में पूर्व विधायक बृजेन्द्र व्यास डमडम महाराज, श्रीराम बिलगैया, इम्तियाज़ हुसैन, मुकेश अग्रवाल ,मनीराम कुशवाहा, शफीक अहमद मुन्ना, अनिल रिछारिय, अमीर चंद आर्य, वसीम उद्दीन आदि शामिल रहें।