झांसी । मेयर बिहारी लाल आर्य ने आश्वासन दिया कि झांसी में एनजीटी के निशाने पर आए 2700 मकानों पर नहीं चलेगा बुलडोजर। मेयर ने कहा कि सीएम योगी ने आश्वासन दिया है कि ये जनहित का मामला है और जनहित हमारे लिए सर्वोपरि है। मुख्यमंत्री ने झांसी जिले के डीएम समेत सभी अधिकारियों को समस्या के समाधान के लिए निर्देश दिया हैं। मेयर ने 9 दिनों पुरानी भूख हड़ताल को समाप्त करा दिया।

झांसी शहर में एनजीटी के निशाने पर आए 2700 से ज्यादा मकानों पर बुलडोजर चलाए जाने के झांसी विकास प्राधिकरण के नोटिस के बाद दहशत के कारण लोगों ने अनिश्चितकालीन आंदोलन शुरू किया था। मुख्य मंत्री से मिल कर लौटे मेयर बिहारी लाल आर्य के आश्वासन पर इस अनशन को समाप्त हो गया।

गौरतलब है कि मकानों को बचाने के लिए शहर के गुमनावारा, पिछोर, वीरांगना नगर, डडियापुरा सहित कई क्षेत्रों के लोगों ने गांधी उद्यान में अनिश्चितकालीन आंदोलन की शुरुआत की थी। मेयर ने अनशन स्थल पर पहुंच कर लोगों को जूस पिलाकर भूख हड़ताल खत्म कराया और प्रदर्शनकारियों से कहा कि सीएम योगी ने इस मसले के समाधान का भरोसा दिया है। इस दौरान मेयर ने कहा कि इस पूरे विवाद के लिए झांसी विकास प्राधिकरण जिम्मेदार है।

मेयर बिहारी लाल आर्य ने कहा कि लगभग 2700 मकानों को नोटिस दिया गया है लेकिन मामला 9 से 10 हजार उन मकानों का है जो कि प्रखंडी पार्क पर बने हुए हैं। इसमें जनता की कोई गलती नहीं है, उसमें झांसी विकास प्राधिकरण की गलती है। निजी भूमि का अधिग्रहण करना चाहिए था, काश्तकारों को मुआवजा देना चाहिए था। न मुआवजा दिया न रजिस्ट्री पर रोक लगाई। इसमें जनता की कहां गलती है। प्रदर्शन का नेतृत्व करने वाले राहुल राजपूत ने कहा कि महापौर के आश्वासन पर हम यह भूख हड़ताल खत्म कर रहे हैं।

मेयर बिहारी लाल आर्य ने कहा कि सीएम योगी ने आश्वासन दिया है कि ये जनहित का मामला है और जनहित हमारे लिए सर्वोपरि है। मुख्यमंत्री ने झांसी जिले के डीएम समेत सभी अधिकारियों को समस्या के समाधान के लिए निर्देश दिया हैं। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि किसी के साथ अन्याय नहीं होगा। किसी का मकान नहीं गिरेगा। एनजीटी में जो भी बाधा आएगी, उसकी लड़ाई सरकार लड़ेगी। महायोजना 2031 स्वीकृत हो जाएगी और समस्या का समाधान हो जाएगा।