झांसी। मऊरानीपुर पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान 3 अन्तर्राज्यीय शातिर चोरों को गिरफ्तार कर क्षेत्र में हुई विविध चोरियों के माल व तमंचा, कारतूस बरामद कर लिए।

29 मार्च को मऊरानीपुर थाना के उ0नि0 धर्म सिंह व उ0नि0 श्याम साहू हमराहियों के साथ मधुबन रिसोर्ट के ओवर ब्रिज के नीचे संदिग्ध अभियुक्तों/वाहनों की चैकिंग कर रहे थे तभी गरौठा चौराहे की तरफ से एक बोलेरो गाड़ी य़ूपी 85 ए0जेड0 0721 आयी और मधुबन रिसोर्ट ओवर ब्रिज के नीचे से छतरपुर की तरफ मुड़ने लगी तो पुलिस वालों ने उक्त गाड़ी को चेक करने हेतु रोकने का इशारा किया तो उक्त बुलोरो चालक ने गाड़ी को नही रोका तथा गाड़ी और तेजी से भगा कर छतरपुर की तरफ भागने लगे ।

संदेह होने पर पुलिस टीम द्वारा अपनी गाड़ी से उक्त गाड़ी का पीछा किया। उक्त बुलोरो गाड़ी को भगाते हुए जैसे ही हजरत सैयद सलार मजार के पास के पहुँची तो आगे सुखनई नदी होने से आगे का रास्ता बन्द था जिसके कारण बोलेरो सवार व्यक्तियों द्वारा गाड़ी को हजरत सैयद सलार मजार के पास खड़ी कर दी और गाड़ी से तीन लोग उतरकर नदी की तरफ भागने लगे। पीछे से पुलिस टीम अपनी गाड़ी को वहीं हजरत सैयद सलार मजार के पास रोककर जैसे ही उनकी तरफ बढ़े तो उनमें से एक व्यक्ति अचानक से रुककर पीछे मुड़कर चिल्लाकर बोला भाग जाओ नही तो जान से मार दूंगा और पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायर कर दिया । पुलिस टीम ने जान की परवाह न करते हुए अदम्य साहस से उनकी तरफ बढ़ी तो वह तीनों पुनः पीछे मुड़कर नदी की तरफ भागने लगे पुलिस टीम ने घेरकर उन तीनों व्यक्तियों को सुखनई नदी के किनारे पत्थरों के पास से गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में पकड़े गए अभियुक्तगणों ने अपने नाम चरन सिंह अहिरवार पुत्र सुम्मी अहिरवार, जसवेन्द्र राजपूत पुत्र भगतसिंह, विश्वनाथ पुत्र रामप्रसाद श्रीवास निवासी ग्रा0 देवथा थाना अलीपुरा जनपद छतरपुर मप्र बताया। पुलिस ने तीनों से एक देशी तमंचा 0.32 बोर व एक जिन्दा कारतूस व एक खोखा कारतूस, एक ताला तोड़ने का सरिया, तीन मोबाईल व एक बोलेरो गाड़ी UP 85 AZ 0721 के अलावा दो मंगल सूत्र पीली धातु , पांच जोड़ी पायल सफेद धातू , दो जोड़ी कानों की बाली पीली धातु, दो अंगूठी पीली धातु, एक लौंग पीली धातु, छः जोड़ी बिछिया सफेद धातु, एक गले का हार सफेद धातु, दो गले की चैन सफेद धातु, दो ब्रेशलेट सफेद धातु, पांच चूंडिया पीली धातु , एक सिक्का सफेद धातु, अठारह टुकड़े आभूषण पीली धातु, 16,350 रूपये मिले। यह माल क्षेत्र में हुई विविध चोरियों का बताया गया है।