झांसी। जनपद के बरुआसागर थाना क्षेत्र में हुई वृद्धा की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने उसके दामाद को गिरफ्तार कर लिया। दामाद ने ही बदला लेने के लिए विपक्षियों को फंसाने के लिए अपनी सास की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी, किंतु बच नहीं पाया।

28 नवम्बर को झांसी के बरुआसागर थानान्तर्गत ग्राम जरबो निवासी अवधेश अहिरवार ने पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि खेत में पानी लगाने को लेकर उसके पिता के साथ उसके परिवार के लोगों ने रंजिशन गाली गलौज करते हुए मारपीट की और कुल्हाड़ी से हमला कर दिया था। जिसमें उसकी 75 वर्षीय नानी रजकू की मौत हो गई थी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर सम्बधित धाराओं के तहत वीरन, दशरथ, दुर्गा, रघुनंदन निवासी जरबो के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी।

पुलिस अधीक्षक नगर ज्ञानेन्द्र कुमार ने बताया कि पुलिस ने जब गहराई से छानबीन की तो हकीकत कुछ और ही सामने आई। जिसमें हत्यारोपी कोई और नहीं बल्कि मृतका रजकू का दामाद रगुन्थे ही निकला। पुलिस ने ग्राम जरबो के आगे नहर पुलिया क्षेत्र बरूआसागर से उसे गिरफ्तार कर लिया।

पूछतांछ में रगुन्थे ने बताया कि दुर्गा अहिरवार ने उसके लड़के और पत्नी के खिलाफ बरुआसागर में 26 अप्रैल को एक मुकदमा दर्ज कराया था। जिसका बदला लेने के लिए उसने अपनी सास की हत्या कर दी और उसका आरोप दुर्गा समेत परिवार के अन्य सदस्यों पर लगा दिया गया। पुलिस ने हत्यारोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयोग की गई कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली।