– खैरो डकैती कांड में लूटे 1.12 लाख रुपये, सोने व चांदी के आभूषण बरामद 

झांसी। जनपद के गुरसरांय थाना क्षेत्र में देर रात पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड में 25-25 हजार रुपए के इनामियां चार बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है, इनमें दो के पैरों में गोलियां लगी हैं। चारों ने अपने साथियों के साथ गुरसराय थाना क्षेत्र के खैरो नुनार गांव में जैन परिवार में लाखों की डकैती की घटना को अंजाम दिया था।

दरअसल, गुरसराय थाना क्षेत्र के खैरो नुनार गांव में डकैती को अंजाम देने वाले फरार बदमाशों की तलाश में पुलिस टीमें लगातार सक्रिय हैं और इसी क्रम में कल देर रात बदमाशों की तलाश में मऊरानीपुर, गुरसरांय, रक्सा व स्वाट टीमें जंगलों में काम्बिंग कर रही थी तभी भसनेह के पास दो बाइकों पर सवार चार संदिग्ध नजर आए। पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी।
पुलिस की जवाबी फायरिंग में दो बदमाशों के पैरों में गोली लग गई। गोली लगने के बाद घायल अवस्था में गिरफ्तार किये गये बदमाशों ने पूछताछ में अपने नाम मुलायम राजपूत निवासी राठ व रवि बरार निवासी गरौठा बताये। दोनों को अस्पताल भेजा गया जबकि अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग रहे दो अन्य बदमाशों भूपेंद्र राजपूत व मुकेश राजपूत निवासी डकोर को भी पुलिस ने पीछा करते हुए दबोच लिया। पुलिस ने चारों के पास से 3 तमंचा 315 बोर, 5 जिन्दा कारतूस 315 बोर व 5 खोखा कारतूस 315 बोर, 2 मोटरसाइकिल हीरो HF डीलक्स तथा डकैती मे लूटे गए पीली धातु वजनी 54.90 ग्राम व सफेद धातु वजनी 318.24 ग्राम के आभूषण व कुल 1 लाख 12 हजार 490 रूपये बरामद कर लिये।

मुठभेड़ की सूचना पर एसपी देहात गोपीनाथ सोनी समेत अन्य अधिकारी भी मौके पर जा पहुंचे। जनपद में लगातार डकैती की दो वारदातें हुईं थी और इसके बाद से एसएसपी राजेश एस के निर्देशन में पुलिस टीमें लगातार क्षेत्र में सक्रिय थीं । इसी सक्रियता के चलते खैरो नुनार में हुई डकैती की घटना में संलिप्त आठ बदमाशों में से छह काे गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता हाथ लगी है।

गौरतलब है कि इसके पहले पुलिस इसी डकैती कांड में अर्जुन शिवहरे व अजय अहिरवार को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर 3.80 लाख रुपये बरामद कर चुकी है।