थाना व अफसरों ने नहीं सुनी, न्यायालय ने दिए आदेश

झांसी। जिले के थाना नवाबाद क्षेत्र अंतर्गत सिविल लाइंस में करोड़ों की सम्पत्ति हड़पने के लिए 7 माह पहले विधवा मां के इकलौते सहारे उनके बेटे की हत्या षड्यंत्रपूर्वक करा दी गयी। लाचार मां दोषियों पर कार्यवाही के लिए पुलिस अधिकारियों की चौखट पर एड़ियां घिसती रही, लेकिन किसी का दिल नहीं पसीजा। आखिर में बेवश मां ने अदालत का सहारा लिया, तब जाकर पुलिस ने बहु समेत पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। यह मामला शहर के स्टेशन रोड पर ड्रीम लैंड होटल से जुड़ा है और बेवश मां होटल की मालकिन संध्या देवी साहू हैं। अब वह दोषियों को सजा दिलाना चाहती हैं।

इस मामले में संध्या देवी पत्नी स्व. अशोक साहू निवासी होटल ड्रीमलैंड सिविल लाइन्स झांसी ने बताया कि उनके बेटे संजय साहू की 29 सितंबर 2022 को सिविल लाइंस स्थित होटल ड्रीमलैंड में हत्या कराई गई। इसके बाद होटल के सीसी टीवी कैमरों से सबूत मिटाए गए और अन्य सबूत भी मिटा दिए गए।

इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए उन्होंने थाने से लेकर पुलिस के आला अधिकारियों तक गुहार लगाई, लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई। बाद में परेशान होकर उन्होंने अदालत की शरण ली, तब जाकर न्यायालय के आदेश पर नवाबाद पुलिस ने उनकी बहू प्रेरणा साहू पत्नी संजय साहू, शिवकुमार साहू उर्फ छक्कन, रोचक साहू पुत्र शिवकुमार, कुसुम साहू पत्नी शिवकुमार व हरिओम शर्मा निवासी टौरिया नरसिंह राव झाँसी के खिलाफ धारा 302, 201 व 120 IPC के तहत मुकदमा दर्ज किया। पुलिस द्वारा मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।