एलएनटी मशीन को किया क्षतिग्रस्त, रिपोर्ट 

झांसी। अधिकारी कुछ भी दावे करें पर झांसी जनपद में अवैध खनन थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसका उदाहरण जिले के एरच के टेहरका घाट पर खनन को लेकर ग्रामीण और पट्टा धारक के कर्मचारियों के बीच बुधवार दोपहर हुए संघर्ष के दौरान फायरिंग व खनन मशीनों पर पथराव किया गया। इस हमले में पथराव से एक कर्मचारी घायल हो गया। संघर्ष की सूचना पर जब तक पुलिस पहुंची तब तक हमलावर भाग निकले। पट्टेधारक की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है।
दरअसल, झांसी में एरच के शमशेर पुरा खदान का ठेका राजस्थान की शिवा कंस्ट्रक्शन कंपनी के पास है लेकिन, अभी कंपनी को ओटीपी जारी नहीं हुई है। कंपनी ने कई कर्मचारियों को यहां तैनात किया है ताकि अवैध खनन न हो। बुधवार दोपहर कर्मचारियों को कुछ ग्रामीणों के घाट से बालू निकालने की सूचना मिली। इस पर कंपनी के कर्मचारी एलएनटी मशीन लेकर मौके पर पहुंच गए और ग्रामीण बालू निकालकर न ले जा पाएं इसलिए घाट से निकले रास्ते की खोदाई कराने लगे।

यह देख अवैध खनन करने वाले ग्रामीण भड़क गए और  कर्मचारियों से विवाद करने लगे। इस दौरान ग्रामीणों ने पथराव शुरू कर दिया। इससे कर्मचारी भी जान बचाकर भागने लगे। ग्रामीणों ने वहां खड़ी एलएंडटी मशीन को निशाना बनाते हुए उसे क्षतिग्रस्त कर दिया। इस दौरान फायरिंग भी की गई। पथराव व फायरिंग में चालक मुहीद निवासी लोहरेटा नरैनी जिला बांदा घायल हो गया। सूचना मिलने पर एरच थाने की पुलिस भी पहुंच गई, किंतु तब तक हमलावर वहां से भाग निकले। पुलिस का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उनकी तलाश के लिए पुलिस टीम लगाई गई है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।