– दामाद ने अपने रिश्तेदार के साथ मिलकर की थी ससुर की हत्या

झांसी। जनपद के रक्सा थाना क्षेत्र के डीपीएस स्कूल के पास जंगलों में पांच दिन पूर्व मिली मध्य प्रदेश पिछोर निवासी जाहर सिंह की लाश का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। दामाद ने ससुर को ज़मीन से धन खोदने बुलाया और रिश्तेदार से मिल कर निर्मम हत्या कांड को अंजाम दे दिया था। पुलिस ने दोनों हत्यारोपियों को दबोच कर अंधे कत्ल का पर्दाफाश कर दिया। एसएसपी ने इस अंधे कत्ल का पर्दाफाश करने वाली पुलिस टीम को पच्चीस हजार का इनाम देने की घोषणा की है।

शुक्रवार को पुलिस लाइन में एसएसपी शिवहरि मीना ने मीडिया को बताया की तीन सितंबर को एक क्षतविक्षत अर्ध नग्न लाश रक्सा के डीपीएस स्कूल के पास जंगल में मिली थी। उसकी शिनाख्त मध्य प्रदेश के जिला शिवपुरी पिछोर निवासी जाहर सिंह के रूप के हुई थी। घटना स्थल का निरीक्षण करने के बाद घटना हत्या की ओर इशारा कर रही थी। एसएसपी के निर्देश पर रक्सा थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह ने टीम सहित हत्याकांड के खुलासे का प्रयास किया।

गहराई से जांच पड़ताल के दौरान मिले घटना स्थल पर मिले शराब के क्वाटर और मृतक के साथ में बंधी राखियों के साक्ष्य से पुलिस को काफी सफलता मिली। साक्ष्यों व संदेह के आधार पर मृतक के दामाद मध्य प्रदेश जिला निवाड़ी महाराजपुरा निवासी विजय हिंद उर्फ विजय लोधी को हिरासत में लेकर पूछताछ की। आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार करे हुए बताया की जाहर सिंह उसका ससुर था और वह लगातार उसकी पत्नी को फोन पर भड़का कर विवाद कराता था। रोज रोज के विवाद के चलते विजय ने अपने ससुर को रास्ते से हटाने की योजना अपने साथी रिश्तेदार अंशुल राजपूत निवासी ग्राम नया कुआ के साथ मिलकर योजना के तहत जाहर सिंह को जमीन में गढ़ा धन निकालने का लालच देकर झांसी रक्सा बुलाया। रक्सा के जंगल में जाकर सभी ने शराब पी और बाद में नीम की लड़की से जाहर सिंह के सर में कई हमला कर हत्या कर दी। बाद में उसका मोबाइल फोन तोड़कर नदी में और उसके कपड़े जंगल में फेंक दिए।

रक्सा थाना पुलिस ने विजय सिंह व अंशुल राजपूत को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त डंडा, कपड़े आदि को बरामद कर लिया। एसएसपी ने बताया की इस अंधे कत्ल का राजफाश करने वाली रक्सा पुलिस टीम को पच्चीस हजार का नकद इनाम दिया जाएगा।