– बेतवा नदी गिरा घायल युवक गांव पहुंचा, मेडिकल में भर्ती 

झांसी/तालबेहट। यशवंतपुर – गोरखपुर एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में आधा दर्जन बदमाशों ने बंगलुरु जा रहे एक युवक से लूटमार की और विरोध करने पर माताटीला स्टेशन के निकट चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया। बेतवा में गिरा युवक किसी तरह तैरकर किनारे पहुंचा और थाने गांव जाकर ग्रामीणों से मदद मांगी। मौके पर पहुंची पुलिस ने उसको सीएचसी तालबेहट लाए। जहां से उसको झांसी मेडिकल कालेज में भर्ती करा दिया गया है। इस घटनाक्रम का दुखद पहलू यह रहा कि युवक को बचाने का कोई साहस नहीं दिखा सका और न ही कहीं ट्रेन स्क्वायड ही नजर आई।

बुधवार को सुबह घटित इस घटनाक्रम के संबंध में बताया गया है कि गोरखपुर निवासी रामकरन यशवंतपुर गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेन की स्लीपर बोगी में सवार होकर बंगलुरु जा रहा था।  रात में जब वह अपनी सीट पर सो रहा था तभी माताटीला रेलवे स्टेशन के पास आधा दर्जन बदमाशों ने उसकी पिटाई कर दी और पकड़ कर घसीटते हुए शौचालय पास ले गए। बदमाशों ने उसका सामान, मोबाइल फोन, रुपये आदि छीनकर चलती ट्रेन से धक्का दिया। इसके कारण युवक माताटीला स्टेशन के पास पुल से टकराकर बेतवा नदी किनारे की तरफ गिरा।

इस घटनाक्रम में युवक कि पैर बुरी तरह लहूलुहान हो गया, किंतु उसने साहस का परिचय दिया और वह तैरता हुआ नदी किनारे से थाने गांव पहुंचा। वहां अर्ध मूर्छित घायल युवक को देख ग्रामीणों ने पुलिस को जानकारी दी। सूचना मिलते ही कोतवाली तालबेहट पुलिस थाना गांव गयी। घायल युवक ने पुलिस को घटनाक्रम की जानकारी दी। युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उसको मेडिकल कालेज झांसी में भर्ती कराया। तालबेहट पुलिस ने जीआरपी को घटनाक्रम की जानकारी देदी है। खबर लिखे जाने तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई थी।