झांसी। जिले के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत होटल एम्ब्रूसिया के कमरे में प्रेमिका के साथ ठहरे युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। प्रेमिका ने मृतक पर ब्लैकमेल करने और होटल स्टाफ पर बताने के बावजूद युवक को फंदे से नहीं उतारने का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि होटल स्टाफ तत्परता दिखाते तो वह बच सकता था।

शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बाहर दतिया गेट निवासी फैजल उर्फ फैजूू (23) पल्लेदार है। वह बुधवार की सुबह तकरीबन दस बजे सीपरी बाजार में स्थित प्रसिद्ध होटल एंब्रोसिया पहुंचा और कमरा नंबर 202 किराए पर ले लिया। इसके कुछ देर बाद उसकी प्रेमिका बैग लेकर होटल पहुंची थी। फैजल प्रेमिका को लेकर कमरे में चला गया था।

इसी बीच तकरीबन दो बजे किसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया। इस पर प्रेमिका कमरे से बाहर निकल आई, कुछ कदम चलने के बाद कमरे के भीतर से असमान्य आहट सुन कर प्रेमिका दोबारा कमरे में पहुंची। दरवाजा खोलने पर फैजल पंखे के सहारे उसके दुपट्टा के फंदे पर लटका हुआ था। प्रेमिका की मानें तो उस समय फैजल की सांस चल रही थी। उसने उसे बचाने का प्रयास किया किंतु सफलता नहीं मिलने पर उसने होटल स्टाफ को बता कर बचाने की गुहार लगाई। इसके बाद भी स्टाफ ने कोई ध्यान नहीं दिया और उसका आईडी लेकर आफिस में बैठा दिया।

उधर, युवक के फंदे पर झूलने पर होटल स्टाफ में हड़कंप मच गया। सूचना पर मौके पर सीपरी बाजार पुलिस व  फोरेंसिक टीम ने भी मौके से साक्ष्य इकट्ठा किए। मृतक के परिजनों ने होटल पहुंच कर हत्या किए जाने का संदेह व्यक्त कर गहराई से जांच पड़ताल की मांग की है।

प्रेमिका ने लगाया ब्लैकमेल करने का आरोप

घटना के बाद इंटर में पढ़ने वाली प्रेमिका ने बताया कि उसके फैजल से लगभग तीन साल से संबंध थे। इसी वर्ष अप्रैल में फैजल की शादी हो गई थी। शादी के बाद से उसने संबंध समाप्त कर दिए थे। लेकिन, फैजल उसे ब्लैकमेल कर मिलने का दबाव बना रहा था और बार बार फोन कर कहा रहा था कि यदि वह नहीं मिली तो वह उसके घर पहुंच जाएगा।

लास्ट बार आ जाओ फिर नहीं बुलाएंगे 

बुधवार की सुबह भी उसने फोन कर धमकी दी और होटल में पहुंचने का यह कहते हुए दबाव बनाया था कि लास्ट बार आ जाओ फिर नहीं बुलाएंगे। इस पर लगभग 11 बजे वह होटल में पहुंची थी। कमरे में काफी समय होने पर वह घर वापस जाना चाहती थी, परंतु फैजल उस पर रुकने का दबाव बना रहा था। इसी बात को लेकर दोनाें के बीच अनबन हो गई थी। इस दौरान उसका दुपट्टा कब फैजल ने निकाला उसे पता नहीं चला। जब वह कमरे से बाहर निकली इसके बाद फैजल ने फांसी लगा ली।

स्थानीय निवासी को कैसे दिया कमरा

होटल सरांय एक्ट में स्थानीय निवासी को कमरा किराए पर नहीं दिया जा सकता। कमरे में ठहरने वाले के पास सूटकेस, बैग आदि भी होना चाहिए। एम्ब्रूसिया में स्टाफ ने इन नियमों को कैसे अनदेखा किया प्रश्न चिन्ह लगा रहा है। प्रेमिका का यह कहना कि जब वह होटल पहुंची तो उससे कोई आईडी कार्ड नहीं मांगा गया था, किंतु जब आत्महत्या पता चली तो उससे आईडी कार्ड ले लिया गया। इस स्थिति की जांच जरूरी है।

फिलहाल पुलिस ने होटल से साक्ष्य जुटाए और शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। पुलिस द्वारा प्रेमिका के बयान लिए गए हैं। अपर पुलिस अधीक्षक नगर ने बताया कि मृतक के परिजनों द्वारा कोई शिकायत नहीं की गई है। मामले की जांच की जा रही है।