झांसी । आई एम ए भवन में मंडल रेल प्रबंधक झांसी दीपक कुमार सिन्हा के मुख्य अतिथि व वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी बृजेश कुमार चतुर्वेदी के विशिष्ट आतिथ्य एवं डीपीओ जीपी मिश्रा व अरुण सिंह डॉक्टर दुष्यंत शांडिल डॉक्टर प्रताप सिंह आई एम ए अध्यक्ष के आदित्य एवं राजेंद्र सरिया की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। इस कार्यक्रम में करीब 500 रेलवे पेंशनर्स ने प्रतिभाग किया।

समारोह को संबोधित करते हुए डीआरएम झांसी ने पेंशनर्स का सम्मान करते हुए कहा कि उनकी किसी भी समस्या को समाधान के लिए वह हमेशा तत्पर रहेंगे । उन्होंने 75 वर्ष, 80 वर्ष, 85 वर्ष, 90 वर्ष के वरिष्ठ पेंशनर्स को सम्मानित किया।

इस दौरान रेलवे पेंशनर्स के लिए पेंशनर्स एसोसिएशन ने जो सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं उसके बारे में बताया गया। पेंशनर्स को अब रेलवे अस्पताल से 3 माह की एक साथ दवाई मिलेगी जो एक हफ्ते की पहले मिलती थी मिलती थी। एसोसिएशन का कार्यालय हीरोज ग्राउंड के सामने सीपरी बाजार में स्थित है जहां पर सोमवार से शुक्रवार तक रेलवे पेंशनर्स की समस्याओं को सुनकर उनका समाधान किया जाता है।

इस अवसर पर चार सूत्रीय प्रस्ताव भी रेल मंत्री को कार्यकारी अध्यक्ष अंचल अरजरिया के माध्यम से प्रस्ताव प्रस्तुत किए गए जिसमें हर 5 वर्ष में रेलवे पेंशनर्स की पेंशन 5% बढ़ाने, वंदे भारत ट्रेन में रेलवे पेंशनर्स को सुविधा देने, उम्मीद कार्ड पर देश भर में कहीं भी इलाज कराने आदि शामिल है। कार्यक्रम में विशेष रूप से संयुक्त सचिव फड़कित सिंह सभी शाखाओं के अध्यक्ष मंत्री उपस्थित रहे संचालन महामंत्री s kअग्निहोत्री ने किया। आभार कोषाध्यक्ष जी के उदैनिया ने व्यक्त किया।