दुकानदार के धक्के से दीवार से टकराई महिला की मौत

झांसी। उत्तर प्रदेश के झांसी जिले के बरुआसागर में 40 रुपये की उधारी का विवाद एक महिला की मौत के साथ खत्म हो गया और अब दुकानदार अपनी बदकिस्मती को कोस रहा है।

मामला झांसी के बरुआसागर थाना क्षेत्र स्थित शारदा माता मंदिर के पास का है। यहां मृतका रुखसाना अपने परिवार के साथ रहती थी। उसका पति बरसात राजमिस्त्री का काम करता है. रुखसाना के तीन लड़के और दो लड़कियां हैं। मृतका रुखसाना के बड़े बेटे लतीफ ने बताया कि उसने पड़ोस के दुकानदार से डेढ़ सौ रुपए का सामान उधार में खरीदा था. उसे चुकाने के बाद दुकानदार ने 40 रुपये और मांगे, जिसे लेकर विवाद व झगड़ा होने लगा।

बात बढ़ती देखकर लतीफ की मां रुखसाना बीच-बचाव करने के लिए घर से बाहर निकल आई। इस दौरान पड़ोसी ने रुकसाना के साथ धक्का मुक्की करनी शुरू कर दी। इसकी वजह से वह दीवार से जा टकराई और घायल होकर गिर गई। रुखसाना को घायल अवस्था में इलाज के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई

इस घटना के बाद परिजनों ने महिला की हत्या की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने इस मामले में बताया कि झगड़ा दुकानदार और लतीफ के बीच हुआ था। दुर्भाग्य से महिला की मौत हो गई। पीड़ित परिवार ने शिकायत दी है। महिला के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। ब्रेन हेमरेज की वजह से महिला की मौत होने की बात सामने आई है। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है. जो भी तथ्य निकलकर आएंगे, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।