झांसी। जिले के रक्सा थाना क्षेत्र अंतर्गत एक मंदिर से बाइक सवार दो बदमाश रविवार की तड़के लगभग तीन लाख रुपये के आभूषण और नकदी चोरी कर रफूचक्कर हो गये। वारदात के बाद भागते हुए बदमाशों से एक श्रद्धालु की छीनाझपटी भी हुई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।
रक्सा थाना इलाके के ग्राम राजापुर में माता का प्राचीन मंदिर है। गांव के सुरेश यादव प्रतिदिन की भांति रविवार की तड़के लगभग पांच बजे मंदिर पूजा अर्चना करने पहुंचे। इसी दौरान उन्हें मंदिर के अंदर से तेजी से दो युवक बाहर आते नजर आए। संदेह होने पर उन्होंने युवकों को रोका तो वे बाइक पर सवार होकर भागने लगे। पकड़ने की कोशिश करने पर उन्होंने सुरेश को तमंचे का भय दिखाया। इसके बाद सुरेश ने मंदिर में अंदर जाकर देखा तो माता का डेढ़ तोले का सोने का हार, लगभग आधा किलो वजन की चांदी की पायलें आदि गायब थीं। दानपेटी का ताला टूटा हुआ था और उसमें जमा लगभग एक लाख रुपये का चढ़ावा गायब था।

मंदिर में चोरी होने की जानकारी होने पर ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। मंदिर के बाहर श्रद्धालुओं की भीड़ जमा हो गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई, परंतु बदमाशों का सुराग नहीं लग पाया। पुलिस ने चोरी का मुकदमा दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। बता दें कि एक सप्ताह पूर्व भी बदमाश रक्सा क्षेत्र के एक मंदिर में लगे दान पात्र से चढ़ावा चोरी कर ले गए थे।

रक्सा थानाध्यक्ष अजमेर सिंह भदौरिया के अनुसार चोरी का मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी गई है। आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। खबर लिखे जाने तक चोरों का सुराग नहीं लगा था।