अंतर्राज्यीय बस स्टैंड पर बसें भी खड़ी की, डग्गामार वाहनों ने चांदी काटी 

झांसी। हिट एंड रन मामले में कड़ी सजा का प्रविधान किए जाने के विरोध में झांसी में भी सोमवार को ट्रक चालक हड़ताल पर चले गए। उन्होंने रक्सा हाईवे और ग्वालियर रोड हाईवे पर अपने ट्रक खड़े कर जबरदस्त प्रदर्शन किया। इससे झांसी शिवपुरी हाइवे सहित अन्य मार्गों पर जैम के कारण हाइवे का यातायात भी प्रभावित रहा है। जिसमें एम्बुलेंस भी फंस गईं। इसके बाद प्राइवेट बसों ने भी हड़ताल कर दी।

दरअसल, सड़क दुर्घटना को लेकर बनाए गए नए कानून से ट्रक ड्राइवरों में आक्रोश है। नए कानून में बदलाव की मांग को लेकर सभी जगह ट्रक ड्राइवर हड़ताल पर चले गए। ट्रकों के पहिए जाम होने से सड़कों पर भारी जाम लगा हुआ है। इसी प्रकार सोमवार को सुबह से ही झांसी में भी ट्रकों के पहिए जाम से होने से यातायात प्रभावित हो गया। पुलिस को जैम में फंसे वाहन निकाल कर यातायात सुचारू करने में मशक्कत करती रही।

इधर, अंतर राज्यीय बस स्टैंड पर भी बसें खड़ी कर दीं गई । इससे कड़कड़ाती सर्दी में यात्री अपने गंतव्य की ओर जाने के लिए परेशान हो रहे। इसका फायदा डग्गामार वाहनों ने जम कर उठाया। झांसी ही नहीं देश के कई राज्यों में सरकार के द्वारा इस बिल में किए गए संशोधन के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। जगह जगह ड्राइवर इसका विरोध कर रहे हैं।

हिट एंड रन का नया संशोधित कानून

हिट एंड रन मामले में कानून के तहत आरोपी को थाने से जमानत मिल जाती है और दो साल की सजा का प्रावधान है लेकिन केंद्र सरकार के द्वारा किए गए इस प्रावधान में संशोधन कर कानून को और भी ज्यादा सख्त बना दिया गया है। ड्राइवरों को अधिकतम 10 साल की सजा होगी और इसके साथ ही सात लाख रुपये का जुर्माना भी देना होगा। इसी कानून को लेकर जगह जगह विरोध प्रदर्शन हो रहा है।