– एथलेटिक्स प्रतियोगिताएं आज से होंगी शुरू
झांसी(बुन्देलखण्ड)। नॉर्थ सेंट्रल रेलवे मैंस यूनियन के तत्वावधान में सीनियर रेलवे इंस्टीट्यूट में चल रहे रेलकर्मियों की अंतर्विभागीय प्रतियोगिताओं में नॉकआउट राउंड में खेले जा रहे क्रिकेट मैच के अंतर्गत आज पहला मैच पर्सनल एवं टीआरडी की टीमों के मध्य खेला गया। जिसमें पहले खेलते हुए पर्सनल की टीम ने 112 रन का स्कोर खड़ा किया जिसमें गौरव का 37, विजय का 23 और वसीम का 24 रनों का का योगदान रहा। टीआरडी की ओर से शाहिद ने 3 विकेट झटके। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीआरडी की टीम मात्र 78 रनों पर ढेर हो गई। जिनमें कलीम के 18 एवं जाकिर के 11 रनों का योगदान रहा। पर्सनल के वसीम ने 3 व शैलेंद्र ने 2 विकेट लिये। पर्सनल की टीम 44 रनों के अंतर से विजयी रही। अपने ऑल राउंड प्रदर्शन की वजह से वसीम मैन ऑफ द मैच चुने गये जिन्हें पी के स्याल ने स्मृति चिन्ह भेंट किया ।
वहीं दूसरे मैच में सीएण्ड डब्ल्यू ने ऑपरेटिंग ग्वालियर को 53 रनो के भारी अंतर से हराया। इसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएण्डडब्ल्यू ने राजेश के 57 उमेश के 30 एवं दीपक के 28 रनों की मदद से 151 रनों का स्कोर खड़ा किया । ऑपरेटिंग ग्वालियर की ओर से आशीष ने 3 विकेट लिये। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑपरेटिंग की पूरी टीम 98 रनों पर ही ढेर हो गई । जिसमें बॉबी का 13 और राजेंद्र का 15 रनों का योगदान रहा। इनके अतिरिक्त ऑपरेटिंग ग्वालियर का कोई भी बल्लेबाज दहाई के अंक को छू भी नहीं सका। सीएण्डडब्ल्यू के राजेश ने 5 विकेट लिये। अपनी टीम के लिये 57 रन बनाने वाले और 5 विकेट भी हासिल कर ऑल राउंड प्रदर्शन की बदौलत राजेश मैन ऑफ द मैच चुने गये। जिन्हें मनोज जाट द्वारा पुरुस्कृत किया गया। मैचों के अंपायर दिलीप बुंदेला, आरपी सिंह, मो0 सईद व अनिरुद्ध सिंह यादव रहे।
प्रारम्भ में मुख्य अतिथि वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी मुदित चंद्रा एवं वरिष्ठ मंडल अभियंता सीएंडडब्ल्यू भानुप्रताप सिंह भदौरिया ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया। इस अवसर पर मुकेश श्रीवास्तव, अशोक त्रिपाठी, पवन झारखडिय़ा, मुन्नालाल कुशवाहा, मो0 सईद, जगत सिंह, चंद्रमोहन राय, दुर्गेश कुमार, शोभाराम राय, अजय सिंह यादव आदि उपस्थित रहे। 29 दिसम्बर को पहला मैच वर्कशॉप झांसी एवं ललितपुर तथा दूसरा मैच ऑपरेटिंग गार्ड और डबरा की टीमों के मध्य होगा व इसके अतिरिक्त इसी दिन से एथलेटिक्स प्रतियोगिताएं भी शुरू हो जायेंगीं।