झांसी । जिलाधिकारी अविनाश कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने संयुक्त रूप से जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान कारागार में निरूद्ध महिला कैदियों से बात एवं उनका हालचाल पूछते हुए जिलाधिकारी ने आने वाले सर्दी के मौसम से बचाव हेतु की गई व्यवस्था को देखा और उनसे स्वास्थ्य के बारे में पूछा तथा बीमार होने पर डॉक्टर द्वारा ईलाज मिलने के सम्बन्ध में जानकारी ली गई। निरूद्ध महिला बंदियों द्वारा जिलाधिकारी को बताया  कि बीमार होने पर डॉक्टर द्वारा उनका ईलाज किया जाता है। इस अवसर  महिला बंदियों के बच्चों को गुब्बारे, चॉकलेट एवं स्नैक्स के साथ ही खिलौने वितरित किए और उनके साथ प्यार दुलार किया।
 जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने निरीक्षण के दौरान  कारागार की पाकशाला में बनी सब्जी व दाल को देखा एवं उसकी गुणवत्ता पर संतोष व्यक्त किया। इसके उपरान्त उन्होंने कारागार में बने अस्पताल का निरीक्षण कर मरीजों से उनके ईलाज के संबंध में जानकारी ली एवं किसी भी प्रकार की समस्या होने पर अवगत कराये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने मरीज को ठंड से बचने हेतु कंबल वितरण किए जाने का सुझाव दिया। औचक निरीक्षण के दौरान महिला/पुरुष बैरक का निरीक्षण किया और साफ सफाई को और बेहतर किए जाने के निर्देश दिए।
 इसके अतिरिक्त उन्होंने वृद्ध बंदियों से भी वार्ता की एवं उनसे कहा कि यदि उन्हें ईलाज अथवा अन्य किसी भी प्रकार की परेशानी हो, तो वह उन्हें बतायें। समस्या का तत्काल समाधान किया जायेगा। निरीक्षण के समय जेल  चिकित्साधिकारी एवं वरिष्ठ कारागार अधीक्षक उपस्थित रहे।