झांसी । झांसी विकास प्राधिकरण द्वारा दिए गए नोटिस के विरोध में कचहरी के पास गांधी पार्क में 16 दिनों से अनशन पर बैठे लोगों के सब्र का बांध मंगलवार को टूट गया। झांसी प्रशासन और झांसी विकास प्राधिकरण से कोई जवाब नहीं मिलने पर अनशनकारियों ने कैंडल मार्च निकाल कर ध्यानाकर्षण कराया। लगभग 1500 से अधिक महिलाओं व पुरुषों ने गांधी पार्क से झांसी विकास प्राधिकरण के ऑफिस तक कैंडल मार्च किया।ज्ञ

प्रदर्शनकारी महिलाओं ने झांसी विकास प्राधिकरण के दफ्तर के सामने मोमबत्तियां जलाकर अपना विरोध प्रकट किया। प्रदर्शनकारियों की यह मांग है कि 2021 की महायोजना को जल्द लागू किया जाए। महिलाओं का कहना कि सैंकड़ों परिवार पिछले कई साल से वहां घरों में रह रहे हैं अब अचानक हमारे मकान को अवैध कैसे कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि वह लोग पिछले 15 दिन से हड़ताल पर बैठे हैं. लेकिन, कोई भी अधिकारी हमारी बात सुनने तक नहीं आया. कुछ लोग भूख हड़ताल पर बैठे हैं उनकी भी तबियत खराब होती जा रही है।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जब तक उनकी सभी मांग पूरी नहीं हो जाती धरना जारी रखा जाएगा। लोगों ने जिला प्रशासन को अपनी मांग का ज्ञापन भी सौंपा। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि एनजीटी के निर्देश पर जेडीए ने लोगों को नोटिस दिए थे। इसके विरोध में लोग प्रदर्शन करने आए थे। उन्होंने शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया और उसके बाद लोग लौट गए।