दतिया/झांसी । ग्वालियर – झांसी के बीच कोटरा रेलवे स्टेशन पर चल रहे तीसरी रेल लाइन पर 2 फरवरी की रात्रि अज्ञात चोर किमी क्रमांक 1174 में लगभग 1896 मी लंबा तांबे का ओएचई तार काट ले गए थे। इसकी शिकायत ठेकेदार द्वारा गोराघाट सिविल थाने में दर्ज कराई गई थी ।

इस मामले में गोराघाट थाना प्रभारी संजीव नयन शर्मा द्वारा अज्ञात चोरों की तलाश के लिए मुखबिर तंत्र को मजबूत किया गया। इसी क्रम में गोराघाट पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि बड़ों कल ट्राई के पास एक गाड़ी खड़ी है जिसमें रेलवे के तांबे के तार रखे हुए हैं। इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घेराबंदी कर गाड़ी टाटा सफारी सहित एक युवक को गिरफ्तार कर लिया । पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम सुधीर कुशवाहा पुत्र शंकर कुशवाहा नि. हरदौल मोहल्ला थाना कोतवाली दतिया मप्र बताया। गाड़ी की तलाशी लेने पर उसमें लगभग 20 हजार रुपए कीमत की शराब व चोरी गए तांबे के तारों के 15 टुकडे जिसमें प्रत्येक तार की लंबाई 6 फीट होगी वही गाड़ी में एक फर्जी नेम प्लेट भी राखी पाई गई है।
पकड़ी गई सफारी गाड़ी में एक पार्टी के उपाध्यक्ष की नेम प्लेट भी पाई गई है। गाड़ी का नंबर एमपी 09 एनजे 0100 है। इस पर राजनीतिक दल का नाम भी लिख पाया गया। सभी को जप्त कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है