सर्राफा में थी वारदात की योजना, दो फरार की तलाश 

झांसी। जनपद की बड़ागांव थाना पुलिस ने सर्राफा बाजार में वारदात से पहले ही तीन शातिर बदमाशों को दबोच लिया जबकि उनके अन्य साथी भागने में सफल हो गए। पुलिस ने बदमाशों के पासे गैस सिलेंडर, गैस कटर और अन्य उपकरण बरामद किए हैं।

दरअसल, झांसी के बड़ागांव थाना प्रभारी सुरेन्द्र कुमार अपनी टीम के साथ 9 फरवरी को गश्त कर रहे थे तभी पता चला कि टांकोरी क्रासिंग के पास कुछ संदिग्ध युवक हैं। इस पर पुलिस बताए गए स्थान पर पहुंची। जिससे वहां भगदड़ मच गई। पुलिस ने मौके से 3 शातिर बदमाशों को पकड़ लिया जबकि उनके दो साथी भागने में सफल हो गए। पुलिस ने पकड़े गये बदमाशों के पास से 315 बोर का तमंचा और कारतूस, गैस सिलेंडर, कटर समेत अन्य उपकरण बरामद किए।

पूछतांछ में उन्होंने अपना नाम विशाल कुशवाहा, विकास विश्वकर्मा निवासी टांकोरी थाना बड़ागांव और आकाश निवासी बरिया मोहल्ला कोछाभावर थाना नवाबाद बताया। वहीं भागे हुए बदमाशों के नाम रवि साहू और अरुण पांचाल निवासी टीकमगढ़ बताया। अपर पुलिस अधीक्षक नगर ज्ञानेन्द्र कुमार ने बताया कि तीनों बदमाशों ने अपने साथियों के साथ मिलकर सर्राफा बाजार में डकैती डालने की योजना बनाई थी। इसके लिए उन्होंने पहले कई दिनों से रैकी भी की, वीडियो भी बनाया और कागज पर एक नक्शा भी बनाया था ताकि सटीक वारदात कर आसानी से निकल सकें। लेकिन थाने की पुलिस को इसकी भनक हो गई और पुलिस ने उन्हें धरदबोचा है। पकड़े गये बदमाशों के खिलाफ सम्बधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।