एक आरोपी हत्थे चढ़ा, साथी की तलाश 

झांसी। झांसी -कानपुर हाईवे पर जिले के मोंठ थाना क्षेत्र में स्थित एक ढाबे पर सवारी के बैग से 60 लाख की चोरी मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक आरोपी को 55 लाख रुपए समेत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है जबकि उसके दूसरे साथी की तलाश जारी है।

विगत 13/14 फरवरी 2024 को झांसी -कानपुर हाईवे स्थित नमो फूड प्लाजा पर खड़ी बस से एक सवारी के बैग से अज्ञात चोर ने 60 लाख रुपए उस समय चोरी कर लिए थे जब वह बैग को बस में छोड़ कर ढाबे पर चला गया था। पुलिस ने 28 फरवरी 2024 को अज्ञात चोर के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी थी।

एसपी ग्रामीण गोपीनाथ सोनी और क्षेत्राधिकारी हरिमोहन सिंह ने मामले का जल्द से जल्द खुलासा करने के लिए पुलिस टीमों का गठन किया था। टीमें सक्रियता से चोरी का खुलासा करने में जुट गई थी। बताया कि शुक्रवार को कोतवाल तुलसीराम पांडेय एवं उपनिरीक्षक अवधेश कुमार पुलिस टीम के साथ क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें मुखबिर के माध्यम से लाखों की नगदी चोरी की घटना के संबंध में जानकारी मिली।

पुलिस टीम ने क्षेत्र के नमन रिजॉर्ट के नजदीक पंचर की दुकान के पास एक संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ की तो उसने अपना नाम मध्य प्रदेश के मनावर, खैरवा निवासी साबिर पुत्र बाबू खान बताया। पुलिस उसके पिट्टू बैग की तलाशी ली तो उसमें नोटों की गड्डियां दिखाई दी। टीम ने उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की तो पता चला कि इसी ने उक्त चोरी की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस को उसके बैग से बस में से चोरी के 55 लाख रुपए बरामद कर लिए। आरोपी ने बताया कि बकाया 5 लाख रुपए उसके साथी के पास हैं।

मामले का खुलासा करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक तुलसीराम पांडेय और उपनिक्षक अवधेश कुमार के अलावा कांस्टेबल मुकेश सिंह, शशांक मिश्रा, रोहतास, राजकुमार एवं अक्षय सिंह शामिल थे।