झांसी। जिले के थाना व कस्बा टोड़ी फतेहपुर में रात में  बदमाशों ने विधवा वृद्धा को बंधक बनाकर मारपीट की। महिला की कनपटी पर असलहा लगा कर लूटपाट की और लुटेरे अंधेरे का लाभ उठाते हुए रफूचक्कर हो गये। लुटेरे सोने का हार व करीब दो लाख रूपये लूटकर फरार हो गए।

टोड़ी फतेहपुर के मोहल्ला बड़ागंज में रूपम चौरसिया के मकान पर लुटेरों न लूट की वारदात को अंजाम दिया। पीड़िता ने बताया कि घर पर ही उसकी किराना की दुकान है। बीती रात के करीब एक बजे लुटरे उसके मकान लगे हुए बिजली के पोल के सहारे उसके घर के अंदर घुस गए। वह छत पर बने कमरे में सो रहा था, जिसकी लुटेर ने बाहर से कुंदी लगा दी और सीढ़ियों से होते हुए नीचे आये, जहां उसकी मां ऊषा चौरसिया सो रही थी। वृद्धा मां को तमंचे और चाकुओं के बल पर हाथ बांधकर बंधक बना लिया। मारपीट करते हुए धमकाया कि अगर घर में रखा सोना-चांदी व रुपय नहीं दिए तो तुम्हारे लड़का और बहू को जान से मा देंगे। उसकी माँ ने भयभीत होकर घर में रखा सोने का एक हार और भागवत कथा के चंदे के एकत्रित करीब एक लाख रूपये और घर की दुकान के करीब 80 हजार रूपये दे दिये। लुटेरे लाखों की लूट को अंजाम देकर फरार हो गये।

लुटेरों ने लूट की घटना को उस समय अंजाम दिय जब समूचे मोहल्ले में बिजली आपूर्ति ठप्प थी। जिसके चलते रोड लाईट तक बन्द थी। बिजली विभाग द्वारा पूरे सर्किट की बिजली को काट दिया गया था। इसकी शिकायत पीड़िता द्वारा बिजली विभाग से भी की गई थी, पर टोड़ी फतेहपुर विद्युत उपकेन्द्र पर कोई सुनवाई नहीं की गई थी। नतीजतन बदमाश घटना को अंजाम देकर रफूचक्कर हो गये।