सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए घटना के आरोपी 

Jhansi । रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर जिले के थाना मोंठ क्षेत्र अंतर्गत चोरों ने नाटकीय ढंग से व्यापारी को निशाना बनाया। व्यापारी को बातों के जाल में फंसाकर दुकान से गोलक लेकर चोर रफूचक्कर हो गये। इस घटना के आरोपी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गये हैं। पुलिस द्वारा जांच पड़ताल जारी है।
कस्बा मोंठ के महावीरन पुरा निवासी प्रेम नारायण अग्रवाल की गल्ला की दुकान है। वह रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर अपनी दुकान पर बैठा हुआ था तभी बाइक सवार अज्ञात दो युवक आए। उन्होंने व्यापारी को बताया कि मोंठ भांडेर सड़क पर भरोसा ओवर ब्रिज के पास एक टैक्सी से उनके चना आ रहे थे उनकी टैक्सी खराब हो गई है। युवकों ने टैक्सी से चना की बोरी उठाने के लिए दुकानदार से कहा।

दुकानदार ने इसकी सूचना अपने पुत्र को दी। पुत्र घर बाइक से दुकान पर आया और बाइक सवार युवकों के साथ उनकी चना की बोरियां उठाने के लिए वह भरोसा ओवर ब्रिज के लिए निकल गया। इसके बाद एक युवक के द्वारा दुकान पर बैठे गल्ला व्यापारी से पानी की बोतल मंगाई गई। गल्ला व्यापारी तत्काल पानी की बोतल लेकर आया। इससे युवक को दुकान में चोरी करने का मौका नहीं मिला। युवक ने एक बार फिर बोतल ठंडी ना होने का कारण बताते हुए व्यापारी को दूसरी बोतल लेने के लिए कहा। गल्ला व्यापारी पानी की दूसरी बोतल लेने के लिए गया तभी चोर गल्ला व्यापारी की दुकान की गोलक बाइक से लेकर रफूचक्कर हो गया ।
जब गल्ला व्यापारी पानी की बोतल लेकर वापस दुकान पर आया तो उक्त युवक व दुकान में रखी उसकी गोलक गायब पाई। कुछ मिनट बाद चना की बोरियां उठाने गया उसका पुत्र भी दुकान पर वापस आ गया। इसके बाद नाटकीय चोरी की पूरी घटना को मोंठ पुलिस को अवगत कराते हुए बताया कि गोलक में 40 हजार रखे थे। खबर लिखे जाने तक चोरों का पुलिस को कोई पता नहीं लग सका।

इस घटनाक्रम से व्यापारियों में आक्रोश है। बताया गया है कि एक माह ही नहीं बीता था कि मोंठ के आजाद नगर मोहल्ले में बदमाशों के द्वारा एक महिला सहित तीन लोगों में तमंचे से गोली मार दी थी जिनका अभी उपचार झांसी अस्पताल में चल रहा है । तो वही किराना व्यापारी मनीष शर्मा की दुकान के बाहर खड़ी स्कूटी से चोरों के द्वारा 1 लाख 50 हजार रुपये निकाल लिए गए थे। जिस घटना का भी अभी तक पुलिस ने खुलासा नहीं किया गया है। नगर में अलग-अलग महीनों में आधा दर्जन से अधिक घटनाएं घट चुकी हैं जिनका खुलासा होना अभी शेष है और फिर एक घटना को अंजाम देकर चोरों ने पुलिस को खुली चुनौती दी है।