झांसी। उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक रविन्द्र गोयल के रेल स्प्रिंग कारखाना सिथौली में आगमन पर नार्थ सेण्ट्रल रेलवे इम्प्लाईज संघ झांसी के प्रतिनिधि मण्डल ने मंडल अध्यक्ष रामकुमार सिंह, मंडल सचिव भानु प्रताप सिंह चंदेल, ग्वालियर लाईन शाखा सचिव लालजी सिंह चौहान, सत्यनारायण मिश्रा, सियाराम सिंह गुर्जर, संजय दौंड, चेतन शर्मा, अतुल प्रधान, ब्रजकिशोर दीक्षित, रामचरण कैलसिया, संजय चतुर्वेदी, संजय कमठान ने महाप्रबंधक को संबोधित चौदह सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। जो निम्न प्रकार है
1) रेल स्प्रिंग कारखाना सिथौली में वर्ष 2024/2025/2026 की अवधि में 60 से अधिक कर्मचारी सेवानिवृत्त हो रहे हैं जिसको ध्यान में रखते हुए रिक्तियों को समय से भरने की प्रक्रिया जारी की जाए।
2) रेल स्प्रिंग कारखाना सिथौली का संचालन सुचारू बनाए रखने के लिए CWM, WAO, SEE, SPO, ADEN एवं हित निरीक्षक की पूर्णकालिक पद स्थापना की जाए।
3) कारखाना में विद्युत ट्रांसफार्मर 33/11 & 11/440 BCB, ACB वर्ष 1989 से लगे हैं जो कि अत्यधिक पुराने हो चुके हैं, इनके स्थान पर नये विद्युत ट्रांसफार्मर का Reinstallation कराया जाए।
4) कारखाना स्थित रेलवे आवासों की हालत जर्जर एवं दयनीय है, संघ की मांग है कि ग्वालियर रेलवे कालोनी में रेल स्प्रिंग कारखाना सिथौली के कर्मचारियों के लिए आवासीय कोटा निर्धारित किया जाए।
5) रेल स्प्रिंग कारखाना सिथौली में ग्रुप इंसेंटिव स्कीम लागू की जाए जिससे उत्पादन में वृद्धि के साथ साथ कर्मचारियों को भी आर्थिक लाभ हो सके।
6) सिथौली स्थित ITM Hospital का रेलवे से अनुबंध किया जाए ताकि रेल स्प्रिंग कारखाना सिथौली के कर्मचारियों को आपातकालीन स्थिति में तत्काल उचित उपचार मिल सके।
7) रेल स्प्रिंग कारखाना सिथौली में आक्सीजन सिलेंडर युक्त नयी एंबुलेंस की व्यवस्था की जाए।
8) रेल स्प्रिंग कारखाना सिथौली में विद्युत रिपेयर एवं मेंटिनैंस कार्य के लिए हाइड्रोलिक लिफ्टर युक्त जीप की व्यवस्था की जाए ताकि विद्युत धारा की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके।
9) रेल स्प्रिंग कारखाना सिथौली में आने वाले राॅ मैटिरियल को मेसर्स अरोरा एवं मेसर्स आर एल एस की सप्लाई पर रोक लगाई जाए क्योंकि इनके द्वारा सप्लाई कच्चे सामान से बनी स्प्रिंग टूटने की शिकायत आ रही हैं जिससे रेलवे बोर्ड स्तर पर कारखाने की छवि धूमिल हो रही है।
10) जूनियर इंजीनियर के पदों पर नियमानुसार भर्ती की जाए।
11) रेल स्प्रिंग कारखाना सिथौली स्थित हेल्थ यूनिट में सहायक के दो पद स्वीकृत हैं जिनमें से एक ही पद भरा हुआ है और वह कर्मचारी भी पूर्णतः दृष्टि बाधित है। आपसे दूसरे पद को स्वस्थ पुरुष कर्मचारी से भरने का अनुरोध है।
12) रेल स्प्रिंग कारखाना सिथौली में गर्मी के मौसम में तापमान बहुत अधिक हो जाता है अतः आफिस कार्य को सुचारू रूप से करने के लिए रेलवे बोर्ड के पत्र संख्या 2012/Electrical(G) /114/1 dated 15-05-2023 के अनुसार कार्यालय को पूर्णतः वातानुकूलित कराया जाए।
13) जब तक लेवल क्रासिंग गेट पर रोड अंडर ब्रिज का निर्माण नहीं हो जाता है तब तक बायोमेट्रिक उपस्थिति प्रारंभ न की जाए।
14) रेल स्प्रिंग कारखाना सिथौली में दिए जाने वाले जूतों की गुणवत्ता बहुत ही निम्न स्तर की है इस प्रकार के जूतों की सप्लाई पर तत्काल रोक लगाई जाए एवं उच्च गुणवत्ता के जूतों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।