Oplus_0

झांसी। जिले के थाना मऊरानीपुर क्षेत्र अंतर्गत रानीपुर बस स्टैंड के पास उस समय अफरा तफरी मच गई जब एक धागा भरे मकान में अचानक धुआं व आग की लपटें निकलने लगीं । जिससे क्षेत्र में दहशत फैल गई। मौके पर पहुंची दो दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

झांसी के रानीपुर बस स्टैंड बस स्टैंड के पास राधेलाल आर्य कपड़ा बनाने वाले भीम भरने का इलेक्ट्रिक रहट लगाये हैं। शाम को राधेलाल मकान का ताला लगाकर कहीं चला गया तभी कुछ ही देर में मकान से धुंआ का गुब्बार निकलता दिखाई दिया। देखते ही देखते धुआ ने बड़ा रूप ले लिया और देखते ही देखते आग की लपटें निकलने लगीं।

इस अग्नि कांड की सूचना लोगों ने राधेलाल को फोन पर सूचना दी। मौके पर सैकड़ो की संख्या में कस्बा वासी एकत्र हो गए तथा पानी के टैंकर मंगाकर आग बुझाने का प्रयास किया, किंतु नाकाफी रहा। आग बड़ा रूप ले चुकी थी तभी स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पाकर पहुंचे चौकी प्रभारी अश्वनी दीक्षित ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी।

इस सूचना पर फायर ब्रिगेड की एक छोटी गाड़ी मौके पर पहुंची और आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए गए। आग का विकराल रूप देखकर दूसरी बड़ी गाड़ी मौके पर मंगाई पहुंच गई। दोनों गाड़ियों ने स्थानीय टैंकरों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद काफी समय बाद आग पर काबू पाया, किंतु तब तक मकान में रखा लाखों रुपए का माल जलकर राख हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही बंगरा ब्लॉक प्रमुख भारती आर्य व उप जिलाधिकारी मऊरानीपुर गोपेश तिवारी मौके पर पहुंचे और पीड़ित को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। आग किन कारणों से लगी स्पष्ट नहीं हो पाया है।