झांसी। अक्षय तृतीया के अवसर पर भगवान परशुराम की शोभायात्रा के सम्बन्ध में कोर कमेटी की बैठक घुटना टेक हनुमान मंदिर में आयोजित हुई, जिसमें निर्णय लिया गया कि 10 मई को अक्षय तृतीया के अवसर पर शाम 4 बजे से लक्ष्मी व्यायाम मंदिर खंडेराव गेट मंदिर से शोभायात्रा निकाली जाएगी।

शोभा यात्रा संपूर्ण बाजार का भ्रमण कर लक्ष्मी व्यायाम मंदिर पर ही समाप्त होगी। शोभा यात्रा को भव्य बनाने के लिए सभी ने अपने सुझाव दिए। राष्ट्रभक्त संगठन के केन्द्रीय अध्यक्ष अंचल अरजरिया ने बताया कि शोभायात्रा से पूर्व परशुराम चौक पर पूजन किया जाएगा, शोभायात्रा समाप्ति पर देश की प्रतिष्ठित परीक्षा यूपीएससी में उत्तीर्ण हुए 12वीं रैंक प्राप्त करने वाले अनिकेत शांडिल्य सहित रूपाली दीक्षित, गरिमा सोनकिया व रजत त्रिपाठी को तथा उनके माता-पिता को सम्मानित किया जाएगा। शोभायात्रा को भव्य बनाने के लिए लोगों को जिम्मेदारियां सौंपीं गई, साथ ही अगली बैठक 28 अप्रैल को आयोजित किये जाने का निर्णय लिया गया।

इस अवसर पर अनिल दीक्षित, दीपक व्यास, राजीव बबेले, अश्वनी पुरोहित, संजीव नायक, संजय तिवारी, सुनील पुरोहित, विष्णु द्विवेदी, मनीष दुबे, देवेंद्र बोहर, अर्पित शर्मा, आशुतोष द्विवेदी आदि उपस्थित रहे।