झांसी। एनसीआरएमयू झांसी मंडल के मण्डल अध्यक्ष डी के खरे व मण्डल सचिव अमरसिंह यादव व सभी मंडलीय टीम ने PCPO (प्रयागराज) से मुलाकात कर झांसी मण्डल की तमाम समस्याओं के वारे में विस्तार से अवगत कराया।

मण्डल की समस्याएं इस प्रकार से
01.TRD विभाग में 01.12.22 से लागू SSE केडर का अपग्रेडेशन का कार्य अभी तक नही किया गया है !
02. एचआरएमएस पर लीव रिकॉर्ड अधिकतर कर्मचारियों का सही नहीं है लीव रिकॉर्ड की हार्ड कॉपी कर्मचारियों को उपलब्ध नहीं कराई जा रही है जबकि उक्त सम्बन्ध में पीएनएम में निर्णय हो चुका था !
03. TA/ट्यूशन फीस /OT के लिए भुगतान हेतु कर्मचारियों के प्रपत्र कार्मिक विभाग द्वारा अप्राप्त बताया जाता है इस प्रकार के सभी प्रपत्र संबधित विभाग द्वारा एकल खिड़की पर जमा कराया जाए !
04. CLI पैनल काफी समय से लंबित है जिससे कार्यरत CLI पर अतिरिक्त कार्य का दबाव पड रहा है जिससे CLI संवर्ग में अत्यधिक रोष व्याप्त है अतः CLI पैनल को अबिलम्व कराया जाए।

05. झांसी रनिंग संवर्ग में महिला कर्मचारियों को मातृत्व अवकाश एवं चाइल्ड केयर लीव होने पर रनिंग भत्ता नियम के तहत बेसिक का 1% नहीं लगाया जा रहा है ! 06. लोको पायलट शंटर की पदोन्नति 31.10.2022 को हुई थी वर्तमान में 136 रिक्त स्वीकृत पदो पर पदोन्नति नहीं की जा रही है!

07. कार्मिक विभाग के सभी कार्यालय में सेंट्रलाइज्ड ए.सी. लगाए जाने की व्यवस्था की जाए ताकि कर्मचारियों को कार्यालय का कार्य करने में आसानी हो ! एवं भीषण गर्मी से निजात मिल सके!

08. एचआरएमएस मॉडल से लीव इनकेसमेंट छुट्टी नगदी कारण भरने पर मॉड्यूल में तीन माह से पहले की छुट्टी का विवरण नहीं दर्शाया जाता है जिससे कर्मचारियों को छुट्टी नगदी करण में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है !

09. कार्मिक विभाग के कर्मचारियों का कार्य ऑनलाइन पोर्टलों के द्वारा किया जा रहा है वर्तमान में सभी कर्मचारियों के पास कम्प्यूटर इत्यादि उपलब्ध नहीं है जिससे कार्य प्रभावित हो रहा है ,प्रत्येक लिपिक को फास्ट इंटरनेट सहित कंप्यूटर प्रिंटर की व्यवस्था की जाये !

10. कार्मिक विभाग के कल्याण निरीक्षण के कार्य का जो आवंटित किया गया है वह समान नहीं है, समानता के आधार पर कार्य का आवंटन किया जाए !

11. रेलवे चिकित्सालय में कार्यरत सफाई कर्मचारियों द्वारा कैडर चेंज करने हेतु सफाई कर्मचारी से मलेरिया खलासी के पद के लिए आवेदन मुख्य चिकित्सा अधीक्षक झांसी के माध्यम से मंडल रेल प्रबंधक कार्मिक विभाग में भेजा गया था परंतु कार्मिक विभाग द्वारा उक्त प्रकरण को मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को बिना निर्णय के वापस कर दिया गया है अतः यूनियन मांग करती है की उक्त प्रकरण को सक्षम अधिकारी के पटल तक भेजा जाए। जिससे सफाई कर्मचारियों के हित में निर्णय लिया जा सकें।

12. Payment cell मीटिंग में अकाउंट की तरफ से कोई भी अधिकारी नहीं आता है ! जिससे वित्त विभाग से संवन्धित मदों पर निर्णय नहीं हो पता है! अतः किसी अधिकारी को नामित किया जाये !

13. रेल कर्मचारी हित निधि से मिलने वाला शैक्षिणिक सहायता अभी तक नहीं दिया गया है , अविलंब दिलाने की व्यवस्था की जाये !

इस दौरान भावेश प्रसाद सिंह(मण्डल कार्य अध्यक्ष), निर्मल सिंह संधू(संयुक्त सचिव),सुनील पाल (मण्डल उपाध्यक्ष), राजेश नामदेव(मण्डल उपाध्यक्ष), जसवंत सिंह(कोषाधक्ष)(शाखा सचिव) जय सिंह यादव, दीपक शिंदे,संजीव द्ववेदी,राजेंद्र यादव,रोहित शर्मा, ,बृजमोहन सिंह, संजीवन राय(शाखा अध्यक्ष),जितेन्द्र खरे(शाखा अध्यक्ष), अनिरुद्ध यादव(शाखा अध्यक्ष) मुकेश यादव, विशाल पाठक, उदय शंकर, मो.सरताज, मयंक, इमरान आदि उपस्थित रहे !