झांसी । झांसी में कुंज वाटिका में इण्डिया गठबंधन की समन्वय बैठक पूर्व सांसद चन्द्रपाल सिंह यादव की अध्यक्षता और राष्ट्रीय महासचिव, प्रभारी उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अविनाश पाण्डेय के मुख्य आतिथ्य में हुई। इसमें शहर और जिला कांग्रेस कमेटी, समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी, जनअधिकार पार्टी, कम्यूनिस्ट पार्टी, शिव सेना (उद्वव) और बुन्देलखण्ड क्रान्ति दल के पदाधिकारीगण सम्मिलित हुए।

मंच पर आसीन पूर्व विधायक ब्रजेन्द्र व्यास डमडम महाराज, पूर्व राष्ट्रीय सचिव डा0 सुधांशु त्रिपाठी, राजेन्द्र सिंह यादव, बुन्देलखण्ड क्रान्ति दल के केन्द्रीय अध्यक्ष सत्येन्द्र पाल सिंह, राहुल रिछारिया, राहुल राय, पूर्व विधायक सतीश जतारिया, एआईसीसी सचिव नीलांशु चतुर्वेदी, जिला अध्यक्ष योगेन्द्र सिंह पारीछा, पूर्व शहर अध्यक्ष इम्तियाज़ हुसैन, जिला अध्यक्ष ब्रजेन्द्र सिंह, बलवान सिंह, महानगर अध्यक्ष तनवीर आलम, जिला अध्यक्ष अरशद खान, प्रान्तीय उपाध्यक्ष अर्चना गुप्ता, अनुज मिश्रा का स्वागत किया गया।

समन्वय बैठक को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी की प्रांतीय अध्यक्ष अर्चना गुप्ता ने कहा कि सितम का हद से बढ़ जाना बरबादी की निशानी है। भाजपा की इस सरकार में कोई शिक्षा और चिकित्सा की बात नहीं करता। नफरत की राजनीति खत्म होना चाहिए और प्रेम का दीप जलाने की ज़रूरत है। इण्डिया गठबंधन के झांसी ललितपुर लोकसभा के प्रत्याशी प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि बानपुर गांव में एक नवयुवक ने सांसद महोदय से पूछ लिया कि नवयुवकों की नौकरी की बात क्यों नहीं करते तो पुलिस ने उसको बेरहमी के साथ पीटा। ये है गुण्डा राज। आज की तारीख में कोई सांसद से कोई सवाल भी नहीं कर सकता है।

मुख्य अतिथि राष्ट्रीय महासचिव और प्रभारी उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी अविनाश पाण्डेय ने कहा कि यह समन्वय बैठक गठबंधन को मजबूत करने के लिए की जा रही है। मोदी के नेतृत्व में केन्द्र और राज्य में भाजपा सरकार वहां तानाशाही फरमान निकाले जा रहे हैं लेकिन उनके पास जनता की बात सुनने का दो मिनट का वक्त नहीं है। दो करोड़ नौकरी और किसानों की आय दोगुनी करने का वादा करके आयी इस सरकार ने केवल जनता को ठगा है। भाजपा ने जहां गैर भाजपाई सरकारें थी वहां विधायको को खरीदा और सरकारें गिरा दी और कहीं कहीं तो मुख्य मंत्रियों तक को जेल में डाल दिया गया। उनका संदेश है कि इसी तरह तानाशाह सरकार चलेगी। संसद में माइक बन्द कर दिए जाते हैं। सड़कों पर बोलने नहीं दिया जाता है। 700 किसानों ने शहादत दी, मणिपुर जलता रहा लेकिन प्रधानमंत्री को एक मिनट की फुर्सत नहीं मिली कि वहां के हालात जान लें। ऐसे दौर में राहुल गांधी ने कश्मीर से कन्या कुमारी तक 4000 किलोमीटर और मणिपुर से महाराष्ट्र तक पैदल यात्रा कर जनता को आश्वस्त करने का काम किया लेकिन जनता अगर इस बार चूक गयी तो अगला चुनाव जनता को मिलेगा कि नहीं किसी को नहीं मालूम। उ0प्र0 में पूरी 80 सीटों पर गठबंधन को जिताना है। तीसरे चरण के चुनावों में भी गठबंधन को बढ़त मिल रही है। मोदी पिछली बार मात्र 37 प्रतिशत वोट लेकर प्रधानमंत्री बने थे उन्हें 67 प्रतिशत वोट नहीं मिला था। हमको ब्लाक से लेकर ग्राम पंचायत तक समन्वय बनाये रखना है और अपने बूथ पर जीत दर्ज करना है। यहां प्रमाणित समाज सेवक के रूप में प्रदीप जैन आदित्य को जाना जाता है इसलिये ये राहुल गांधी और सोनिया गांधी के प्रिय रहे हैं। हम समन्वय रख कर मजबूत गठबंधन की सरकार बनायेंगे।

अध्यक्षीय भाषण में पूर्व सांसद चन्द्रपाल सिंह यादव ने कहा कि गठबंधन का करेण्ट पूरे झांसी ललितपुर लोकसभा में फैल गया है। लोग मौजूदा सरकार के खिलाफ हैं। इस लिये एक – एक कार्यकर्ता को वोटर तक जाना पड़ेगा। उन्होंने भरोसा दिलाया कि सब मिलकर प्रदीप जैन आदित्य को जिताने का काम करेंगे। संचालन विवेक बाजपेयी ने और आभार शहर अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने व्यक्त किया।

इस मौके पर हरीश लाला, अनिल झा, नीता अग्रवाल, सरला भदौरिया, आशिया सिददीकी, राशि साहू, प्रीति श्रीवास, मनीराम कुशवाहा, जगमोहन मिश्रा, राजकुमार सेन, कुतुबुददीन, महमूद कुक, आतिफं इमरोज़, शहनवाज और सैकडों की संख्या में कार्यकता मौजूद रहे।