Oplus_0

स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस का एसी फेल, दिल्ली से झांसी तक नहीं सुधरा, यात्रियों ने किया हंगामा 

झांसी। भीषण गर्मी में कहीं भी राहत नहीं मिल रही, सफर भी कष्टप्रद हो रहा है। बुधवार को स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस के एक कोच का एसी फेल हो गया और यात्री गर्मी में बेहाल होकर दिल्ली से भोपाल तक आश्वासन के सहारे मजबूरन यात्रा कर रेलवे की (अ)व्यवस्था को कोसते रहे। यात्रियों ने झांसी स्टेशन पर कोच बदलने को हंगामा करते हुए ट्रेन की कई बार चेन पुलिंग की लेकिन, कोई राहत नहीं मिली।

दरअसल, बुधवार को हजरत निजामुद्दीन से चल कर विशाखापट्टन जा रही स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस के कोच बी-6 के एसी की कूलिंग ट्रेन के दिल्ली से चलने के बाद ही बंद हो गयी। यात्रियों ने इसकी शिकायत भी की, कोई ध्यान नहीं दिया गया। इसके बाद जब ट्रेन मथुरा पहुंची तो यात्रियों को आगरा में कोच बदलने का आश्वासन देकर ट्रेन को आगे बढ़ा दिया गया। आगरा पहुंचने पर भी कोच नहीं बदला गया और यहां भी झांसी में कोच बदलने का झुनझुना थमा कर ट्रेन चला दी गई।

बेचारे यात्रियों को उम्मीद थी कि झांसी जंक्शन पर उनकी समस्या का समाधान हो जाएगा। ट्रेन जब सुबह 11.55 बजे झांसी पहुंची तो यात्री उम्मीद ही करते रहे की कोई आएगा लेकिन, यहां से भी ट्रेन को जब चला दिया गया तो गर्मी से उबल रहे आक्रोशित यात्रियों प्लेटफॉर्म पर ही चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक दिया। इस पर मौके पर पहुंचे रेल अधिकारियों व रेल पुलिस ने यात्रियों को समझाते हुए फिर ट्रेन चलाई तो यात्रियों ने हंगामा करते हुए फिर से चेन पुलिंग कर दी। इसके बाद भी उन्हें राहत तो मिली नहीं लेकिन भोपाल में समस्या के समाधान का आश्वासन देकर ट्रेन को भोपाल के लिए रवाना कर दिया गया। इस हंगामे के कारण ट्रेन 50 मिनट झांसी स्टेशन पर ही खड़ी रही।