झांसी। जिले के सदर बाजार में थाना रोड स्थित डब्लू नामक कपड़े के शोरूम में गुरुवार दोपहर भीषण आग लग गई। आग भड़कते ही आस-पास के दुकानदारों में अफरातफरी मच गई। पलक झपकते ही आग की लपटों ने पूरे शोरूम अर्थात पहले व दूसरे शो रूम को अपनी चपेट में ले लिया।

सूचना मिलने पर पुलिस व फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग को बुझाने के प्रयास शुरू हो गये। आग बेकाबू होती देख अफसर ने सेना की फायर ब्रिगेड को भी बुला लिया। मौके पर सेना और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हुई हैं। समय रहते शोरूम के अंदर से सभी को निकाल लिया गया था।

कई घंटे की मशक्कत के बाद आग को काबू में कर लिया गया जिससे आसपास की दुकानों को क्षति नहीं पहुंची। इस अग्नि कांड में लाखों की क्षति हुई है, आग लगने का कारण एसी में शार्ट सर्किट निरूपित किया जा रहा है। कारणों की जांच जारी है।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने एक के बाद एक हो रही आगजनी की इन घटनाओं को लेकर प्रशासन की संवेदनहीनता पर सवाल उठाये और कहा कि गर्मी चरम पर है ऐसे में बार बार बिजली के आने जाने से शॉट सर्किट होने का खतरा रहता है। यह पिछले कुछ दिनों में आग की महानगर में छठी घटना है । लगातार बढ रहे तापमान के बीच आये दिन हो रही आगजनी की इन घटनाओं पर प्रभावी नियतंत्रण के लिए प्रशसन को गंभीर रूप से पहल करनी चाहिए।