निलंबन बहाल, आईजी कार्यालय से हटाकर किया लाइन अटैच

ग्वालियर मप्र (संवाद सूत्र)। मप्र के ग्वालियर आईजी कार्यालय में पदस्थ महिला एएसआई और सिपाही शादी कर वापिस लौट आने से सभी चर्चाओं पर विराम लग गया है। दोनों की ड्यूटी मतदान वाले दिन से लगी थी। इसके बाद गायब हो गये थे। ड्यूटी पर लौटने से पहले शादी करने के फोटो और पंजीयन प्रमाण पत्र पुलिस अधिकारियों को भेजा । इनका निलंबन बहाल कर दिया गया है। लेकिन इन्हें लाइन अटैच कर दिया गया है। इनकी पदस्थापना आई जी कार्यालय से हटा दी गयी है। फिलहाल दोनों साथ रह रहे हैं, लेकिन महिला एएसआई के परिजनों ने इस शादी को मंजूरी नहीं दी है।

दरअसल, 7 मई को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के लिए एएसआई निशा जैन और कॉन्स्टेबल अखंड प्रताप सिंह दोनों की ड्यूटी ग्वालियर में ही लगी थी। दोनों ने अपनी अपनी ड्यूटी निभाई। चुनाव के बाद दूसरे दिन 8 मई को उन्हें आफिस आना था, लेकिन दोनों न अपने घर पहुंचे और न ही ऑफिस आए। दोनों के मोबाइल भी उसी दिन से स्विच ऑफ हो गये थे।

एएसआई निशा जैन कंपू क्षेत्र में जबकि अखंड प्रताप सिंह पुलिस लाइन में रहता है। निशा की मां 8 मई को आईजी अरविंद सक्सेना से मिली थी। उन्होंने कंपू थाना में बेटी की गुमशुदगी दर्ज कराने का दावा भी किया था।

मां को फोन कर बताया- मैंने शादी कर ली
निशा की मां ने आईजी को बताया, ‘वह लगातार अपने साथी से शादी करने के लिए कह रही थी। 13 मई को बेटी का फोन आया था। उसने सिर्फ इतना बताया कि दिल्ली के आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली है।’