– ५८ हजार किलो लहन, उपकरण, भटिटयां आदि नष्ट, ११७९ लिटर कच्ची शराब बरामद
झांसी। मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश के आदेश के बाद हरकत में आई पूरे प्रदेश की पुलिस व आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब के उत्पादन व बिक्री के खिलाफ ताबड़तोड़ अभियान छेड़ दिया गया है। मुख्य सचिव डॉ अनूप चंद्र पाण्डेय ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों, पुलिस अधीक्षकों, आबकारी अधिकारियों को अवैध शराब के कारोबार से जुड़े लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत आज जिले में पुलिस व आबकारी विभाग की टीमों ने संयुक्त रूप से कबूतरों के डेरों पर ताबड़तोड छापे मार कर भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की वहीं लाखों लिटर लहन, उपकरण व भटिटयां नष्ट कर दिया।
अभियान के तहत उप आबकारी अधिकारी एसके राय के निर्देशन में जिला आबकारी अधिकारी गंगाराम के नेतृत्व में आबकारी निरीक्षक क्षेत्र प्रथम ने दलबल एवं थाना बरुआसागर पुलिस के साथ डेरा लक्ष्मणपुरा में, आबकारी निरीक्षक क्षेत्र द्वितीय प्रेम नारायन निरंजन ने मय स्टाफ व सम्बन्धित थाना पुलिस के साथ डेरा कृषि फार्म कुम्हरिया, आबकारी निरीक्षक क्षेत्र तृतीय रोशन लाल ने मय स्टाफ व सम्बन्धित थाना पुलिस के साथ डेरा रोरा, आबकारी निरीक्षक क्षेत्र चतुर्थ अजय कुमार गौड़ ने मय स्टाफ व पुलिसव के साथ डेरा ककरबई पर ताबड़तोड़ छापे मारे। इस कार्यवाही के पूर्व ही सम्बन्धित डेरों से कबूतरे आदि परिवार सहित भाग निकलने में सफल रहे।
उक्त छापों के दौरान संयुक्त टीम ने प्रवर्तन कार्य में उक्त डेरों पर से भूमिगत टैंकों व अन्य टंकियों आदि में भरा शराब बनाने की कच्ची सामग्री ५७८०० किग्रा लहन, उपकरण, भटिटयां, संग्रह करने के वर्तन, टंकियां आदि को मौके पर ही नष्ट कर दिया। छापे में डेरों से ११७९ लिटर बच्ची शराब बरामद की गयी। आबकारी व पुलिस की संयुक्त कार्यवाही जारी है।