Oplus_0

ससुरालीजनों पर टायलेट क्लीनर पिला कर मारने का आरोप, पति व देवर हिरासत में 

झांसी। जिले के थाना कोतवाली अंतर्गत उन्नाव गेट में लगभग 30 वर्षीय महिला की टॉयलेट क्लीनर पीने से उपचार के दौरान मौत हो गई। मायके पक्ष का आरोप है कि शादी के बाद पति मृतका से रुपयों की मांग पूरी नहीं होने पर उससे मारपीट और प्रताड़ित करता था। इस बीच उसने पत्नी की पिटाई करते हुए जबरन उसे टॉयलेट क्लीनर पिला दिया जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी पति और देवर को हिरासत में ले लिया है।

झांसी के थाना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत उन्नाव गेट निवासी मृतका दुर्गा देवी का मायका कोतवाली क्षेत्र के ओरछा गेट मोहल्ले में था। आरोप है कि 18 जून को घर पर झगड़ा होने के बाद ससुराल वालों ने दुर्गा देवी को टॉयलेट क्लीनर पिला दिया. हालत बिगड़ी तो उसे इलाज के लिए महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान विगत दिवस उसकी मौत हो गई।

दो शादी के बाद हुआ था तीसरा विवाह

परिजनों के अनुसार दुर्गा देवी की पहली शादी 11 साल पहले महोबा के चरखारी में हुई थी। पति शराब पीकर अक्सर उसके साथ मारपीट करता था। इस बीच उसने एक बेटी को जन्म दिया। इसके बाद भी पति की प्रताड़ना व झगड़े के चलते दुर्गा देवी ने पति को छोड़ दिया और अपने मायके में रहने लगी। इसके बाद करीब 5 वर्ष पहले मायके वालों ने उसकी दूसरी शादी दतिया के पठारी गांव में कर दी, लेकिन यहां पता चला कि दूसरे पति के एक अन्य महिला से अवैध संबंध हैं। इसको लेकर कलह होने लगी। इसके चलते यह रिश्ता भी एक वर्ष में टूट गया और पति-पत्नी अलग हो गए।

इसके बाद 2021 में दुर्गा देवी का विवाह उन्नाव गेट मोहल्ले में रहने वाले राहुल कोष्टा से हो गया। राहुल की भी ये दूसरी शादी थी जबकि, दुर्गा देवी की तीसरी शादी थी। तीसरे पति से दुर्गा ने दूसरी बेटी को जन्म दिया,  लेकिन यहां भी पति और पत्नी में कलह जारी रहा।

दुर्गा देवी के मायके पक्ष के अनुसार पति राहुल साड़ी की दुकान पर काम करता है। मृतका के भाई अरविंद का कहना है कि हमने मंदिर से शादी की थी। कुछ समय तक सबकुछ ठीक चलता रहा और फिर राहुल ने दुर्गा देवी के साथ मारपीट करने लगा और रुपयों की मांग करने लगा। इसके लिए उन्होंने 50 हजार रुपये भी दे दिए थे। इस बीच बहन 6-7 महीने उनके पास ही रही। बाद में फिर अपने पति के पास आ गई। वह कर्ज चुकाने के लिए दुर्गा से अक्सर रुपयों की मांग करता था और रुपये नहीं देने पर मारपीट करता था।

घटना वाले दिन 18 जून को दुर्गा देवी और सास के बीच झगड़ा चल रहा था। देवर ने दुर्गा के साथ मारपीट कर दी, इस दौरान पति भी मौजूद था। झगड़े के दौरान जबरन उसे टॉयलेट क्लीनर पिला दिया गया, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। फिलहाल, मायके वालों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति और देवर को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु कर दी है।