झांसी। लम्बे समय से निर्माणाधीन सीपरी ओवर ब्रिज व उसके नीचे दुर्दशा ग्रस्त सड़क के निर्माण नहीं होने से सीपरी बाजार के व्यापारी ही नहीं आम आदमी दुखी हो गया है। कई बार ध्यानाकर्षण के बाद भी समस्या के ढाक के तीन पात रहने पर झांसी जिले के सीपरी बाजार के व्यापारियों ने सड़क पर बैठ कर विरोध प्रदर्शन किया और चेतावनी दी कि यदि सड़क का निर्माण नहीं किया जाता है तो व्यापारी लोकसभा चुनाव 2019 का बहिष्कार कर सकते हैं।
दरअसल, सीपरी बाजार के व्यापारियों ने बुधवार को सीपरी बाजार व्यापार मंडल के तत्वावधान में निर्माणाधीन ओवर ब्रिज के नीचे बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में निर्माणाधीन ओवर ब्रिज व दुर्दशा ग्रस्त सड़क पर चर्चा की गयी। इस दौरान सीपरी बाजार व्यापार मंडल के अध्यक्ष संतोष साहू ने बताया की लगभग 6 वर्षों से सीपरी बाजार ओवरब्रिज का काम पूरा नहीं हो सका
इसके साथ ही साथ पुल के दोनों ओर सड़क का निर्माण नहीं होने से पूरा मार्ग गडढायुक्त हो गया है। इस क्षेत्र में सड़क नहीं बनने से दोनों तरफ नालियां, पार्किंग स्थल, सुलभ शौचालय, ग्रीन पार्क, फुटपाथ, वाटर एटीएम एवं स्ट्रीट लाइट आदि नहीं लग सकी है जबकि इस तरह की योजना प्रस्तावित है। पिछले 5 वर्षों से लगातार व्यापार मंडल जनप्रतिनिधियों, सदर विधायक, क्षेत्रीय सांसद/ केंद्रीय मंत्री, नगर विकास मंत्री, माननीय मुख्यमंत्री तक को इस समस्या के समाधान के लिए आवाज बुलंद करता रहा। अधिकारियों के क्रम में नगर आयुक्त, जिलाधिकारी, मंडल रेल प्रबंधक, मंडल आयुक्त व महापौर को भी इस समस्या के समाधान लिखित रूप में बाप ब्लूप्रिंट बनाकर भी सौंप चुके हैं। इसके बावजूद कोई कार्य नहीं किय गया जबकि आश्वासन दिया जाता रहा है। इसको देखते हुए व्यापारियों ने चेतावनी दी है कि अगर उक्त समस्याओं के समाधान का मार्ग प्रशस्त नहीं किया गया तो लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया जा सकता है।