झांसी। जमीनी रंजिश में ग्रामीण के सिर में गोली मार कर उस समय हत्या कर दी गयी जब वह अपने घर के दरवाजे पर सो रहा था। गोली की आवाज सुन जागे मृतक के पुत्र को धमका कर हत्यारोपी रफूचक्कर हो गए।
जनपद के रक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम गेवरा निवासी ४५ वर्षीय मोहर सिंह पुत्र राम सिंह रात के समय जानवरों के बाड़े के बाहर दरवाजे के पास सो रहा था, वहीं उसका पुत्र विकास उर्फ छोटे व परिवार के सदस्य अन्दर सो रहे थे। रात के तकरीबन २ बजे दरवाजे के पास सो रहे मोहर सिंह के सिर में एक के बाद एक दो गोलियां लगीं और उसके प्राण पखेरू उड़ गए। गोलियां चलने की आवाज सुन मृतक का पुत्र विकास नींद से जागा तो हत्यारे गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गये। सूचना मिलने पर रक्सा थाना से पुलिस बल मौके पर पहुंचा और जांच पड़ताल की।
मृतक के पुत्र विकास ने पुलिस को बताया कि उसके ताऊ हलकाई की ४ एकड़ जमीन है। हलकाई की कोई सन्तान नही है, जिस कारण हलकाई की मौत हो जाने पर उसकी जमीन उसके भाई अशोक, जागीर व मोहर सिंह के नाम आ गई। आरोप है कि ग्राम प्रधान ने धोखाधड़ी करते हुए हलकाई का वारिस प्रीतम नाम के व्यक्ति को बताते हुए शपथ पत्र देकर तहसील में नामदर्ज करवा लिया। इस पर मोहर सिंह ने न्यायालय में मुकदमा दर्ज कर दिया। जो कि अभी विचाराधीन है। इसी जमीन को हथयाने के लिए ग्राम प्रधान उनसे रंजिश मानता है, जिसके चलते ग्राम प्रधान व उसके चार साथियों ने मोहर सिंह के सिर में गोली मारकर हत्या कर दी। रक्सा थाना पुलिस को तहरीर देते हुए मृतक मोहर सिंह के पुत्र विकास निवासी गेवरा ने बताया कि रात के तकबीन दो बजे प्रधान कमलेश निवासी गेवरा अपने साथी चन्दन, रामजी, हरिशंकर व पप्पल निवासीगण गेवरा के साथ उसके घर आया और दरवाजे के पास सो रहे उसके पिता मोहर सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा १४७, १४८, १४९, ३०२, ५०४, ५०६ के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।