झांसी। आईआरटीसीएसओ की सभा वीके वर्मा की अध्यक्षता में हुई। सभा को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष श्रंगीऋ षि ने बताया कि गत दिवस टिकिट जांच कर्मचारियों ने कार्य के दौरान काला फीता बांधकर देश भर में जो विरोध दर्ज कराया था उसके परिणामस्वरूप दानापुर के टीटीई पंकज कुमार पर हमला करने वाले आरपीएफ आरक्षी समरजीत सिंह को मुगलसराय के सहायक सुरक्षा आयुक्त ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही के संकेत दिये। उन्होंने यह भी बताया कि यह सब आपकी ही एकता के फलस्वरूप संगठन की बढ़ी हुई ताकत की वजह से ही संभव हो सका ।
मंडल सचिव निखिल कोटे ने आवाह्न किया कि सभी टिकिट जांच कर्मचारी इसी प्रकार एकता बनाये रखें और संगठन में विश्वास बनाये रखें तो हमारी सभी मांगों पर सरकार को गंभीरता से विचार करने को मजबूर होना पड़ेगा। सभा में एमके गौरी, विक्रांत दुबे, लोकेंद्र केवट, शैलेन्द्र सिंह गौर, जेके सिंह, डीके नामदेव, रोहित कुशवाहा, वैभव अग्रवाल आदि उपस्थित रहे। संचालन संजय सिंह व आभार पवन झारखडिय़ा ने व्यक्त किया।
क्या है मामला
दरअसल, आरपीएफ आरक्षी समरजीत सिंह श्रमजीवी एक्सप्रेस में आरा से पटना जाने के लिये प्रथम श्रेणी वातानुकूलित में यात्रा करते पाये गये थे। टीटीई पंकज कुमार द्वारा जांच करने पर उसने सवा साल पुराना द्वितीय श्रेणी का पास दिखाया। इस पर टीटीई ने उसे कोच से चले जाने को कहा। इस पर आरक्षी ने टीटीई के साथ मारपीट कर दी। टीटीई ने इसकी सूचना कंट्रोल को दी। इससे नाराज होकर आरक्षी ने दानापुर में अपने अन्य साथियों को फ ोन पर बुलाकर पुन: टीटीई के साथ मारपीट कर दी व मोबाइल छीन कर लगभग 3 घंटे तक बंधक बनाकर रखा। अधिकारियों के हस्तक्षेप पर टीटीई को छुड़ाया गया किंतु इस गुंडागर्दी के बावजूद प्रशासन द्वारा आरोपी आरक्षी के विरुद्ध कोई अनुशासनात्मक कार्यवाही नहीं की गई थी। इसके कारण चेकिंग स्टाफ ने प्रदर्शन किया था।