• दुकान में जुआ खेलने के विरोध पर हमला, जाम लगने पर पहुंचे विधायक
    झांसी। जनपद मुख्यालय पर राजकीय पॉलीटेक्निक कालेज के बाहरी छात्र की गुण्डई ने क्षेत्रवासियों का जीना हराम कर दिया है। आए दिन छोटी-छोटी बातों पर बेलगाम छात्रों द्वारा मारपीट व वाहन आदि तोडऩा आम हो गया है। पुलिस व कालेज प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नहीं करने से उदण्ड छात्रों के हौंसले बुलन्द हो गए हैं। इसके परिणाम स्वरूप आज रेलवे लोको पायलट को आज उदण्ड छात्रों ने इस लिए धुन डाला क्योंकि उसने दुकान पर जुआ खेलने का विरोध किया था। इस घटना के विरोध में क्षेत्रवासियों ने सड़क पर जाम लगा दिया। इस पर मौके पर क्षेत्राधिकारी सहित भारी पुलिस बल व सदर विधायक पहुंच गए। आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही का आश्वासन पर जाम खुला। सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के आईटीआई सिद्घेश्वर नगर में कई मकानों में अन्य जनपदों से पढऩे आये पॉलीटेक्निक के छात्र किराये से रहते हैं। बाहरी छात्रों द्वारा अपना दबदबा बनाने के लिए खुलेआम गुण्डागर्दी की जाती है। पिछले कई दिनों से गुण्डे छात्रों द्वारा दुकानों व आसपास खुलेआम जुआ खेल रहे है। जिससे क्षेत्र में माहौल खराब हो रहा था और लोग परेशान थे। आज सबेरे रेलवे लोको पायलट प्रशान्तवर्मा ने एक दुकान पर जुआ खेल रहे पॉलीटेक्निक के छात्रों को जुआ खेलने से मना किया। इस पर गुस्सायें छात्रों ने रेलवे कर्मी की जमकर मारपीट की। उक्त घटना वहां लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। मारपीट करने के बाद छात्र मौके से भाग गये।
    इस घटना से उत्तेजित क्षेत्र के निवासियों ने आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्यवाही की मांग पर जाम लगा दिया। सूचना मिलने पर क्षेत्राधिकारी नगर जितेन्द्र सिंह परिहार, सीपरी बाजार थाना प्रभारी निरीक्षक सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचे। उधर जानकारी होने पर सदर विधायक रवि शर्मा भी मौके पर पहुंच गये। सदर विधायक व पुलिस अधिकारियों ने जाम लगाये लोगों से बातचीत की और दोषी छात्रोंपर कार्यवाही का आश्वासन दिया। पुलिस अधिकारी व सदर विधायक के आश्वासन पर गुस्सायें लोगों ने जाम खोल दिया।
    घरों में छुपे पॉलीटेक्निक के छात्रों को पुलिस ने दबोचा
  • बिगड़ते माहौल को देखते हुए हरकत में आई पुलिस ने किराये के मकानों में छुपे कई छात्रों को घर में घुसकर पकड़ा और उन्हें हिरासत में लेकर थाने ले गई। पुलिस द्वारा पहली वार की गई ऐसी कार्यवाही से जहां छात्रों में खलबली मची है, वहीं क्षेत्रवासियों में प्रसन्नता है।
    पॉलीटेक्निक के छात्रों को होगा सत्यापन
  • सदर विधायक रवि शर्मा ने बताया कि बाहरी क्षेत्रों से पॉलीटेक्निक में पढऩे आये छात्र अराजकता फैलाते हुए घटनाओं को अंजाम दे रहे है। उन्होंने आश्वासन दिया कि अब सभी छात्रों का पुलिस की ओर से सत्यापन कराया जायेगा, साथ ही जो भी छात्र ऐसी घटनाओं को अंजाम देने में लिप्त मिला, उसके खिलाफ प्रशासन की ओर से कार्यवाही कराई जायेगी।