• १२ घण्टे मेंं लाइन हुई क्लियर
    झांसी। उमरे के झांसी मण्डल अंतर्गत पारीछा में सीमेण्ट साइडिंग के बाहर कल रात लगभग साढ़े ग्यारह बजे तीन खाली वैगन पटरी से उतर गयीं। इसके कारण ट्रेक क्षतिग्रस्त हो गया। पटरी से उतरी सभी वैगन को आज उठा कर लाइन पर रखा गया तब कहीं लगभग बारह घण्टे में ट्रैक क्लियर हो सका। वैगन के पटरी से उतरने की जांच की जा रही है।
    बताया गया है कि कल रात लगभग साढ़े ग्यारह बजे इंजन नम्बर २४०५७ पारीछा थर्मल पावर में सीमेण्ट साइडिंग में ४२ एमटी बीसीएम को लोडिंग के लिए लेकर जा रहा था। इस दौरान साइडिंग के बाहर ही अचानक तीन वैगन पटरी से उतर गयीं। यह देख कर इंजन चालक रामऔतार व गार्ड सुधीर द्वारा इसकी सूचना कण्ट्रोल को दी गयी। संयोग से यह घटना पारीछा सीमेण्ट साइडिंग की तरफ होने से आवागमन प्रभावित नहीं हुआ। सूचना मिलने पर स्टेशन मास्टर पारीछा सहित सम्बन्धित स्टाफ मौके पर पहुंच गया।
    इधर, मुख्यालय से एआरटी को घटना स्थल की तरफ रवाना किया गया। इसके बाद पटरी से उतरी वैगनों को उठाने का काम शुरू हो गया। पहली वैगन प्रात: ६ बजे, दूसरी पौने सात बजे व तीसरी पौने आठ बजे उठा कर पटरी पर रख दी गयीं। इस दौरान वैगन उतरने से क्षतिग्रस्त प्वाइण्ट आदि की मरम्मत की गयी और लगभग ११.३० बजे लाइन क्लियर कर दी गयी।