• जीआरपी की सतर्कता से रुपए गायब होने से बचे
    झांसी। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर २/३ पर शराब के नशे में मदहोश पड़े मध्य प्रदेश पुलिस के जवान को जीआरपी ने पकड़ लिया, किन्तु जब उसके पास मौजूद बैग की तलाशी ली जो उसमें चार लाख रुपए के नोटों की गडिडयां व जेब में ३८ हजार रुपए निकलने पर होश उड़ गए। जीआरपी ने जवान व नोटों को अपनी कस्टडी में लेकर मप्र पुलिस को सूचित कर दिया।
    बताया गया है कि जीआरपी प्रभारी निरीक्षक अजीत कुमार सिंह दलबल के साथ गत रात विशेष चेकिंग अभियान में तैनात थे। इस दौरान प्लेटफार्म नम्बर २/३ पर वर्दीधारी मप्र पुलिस का जवान शराब के नशे मेें मदहोशी की हालत में पड़ा दिखाई दिया। यह देख कर उन्होंने जवान को उठा कर पूछताछ की व उसके पास मौजूद बैग व कपड़ों की तलाशी ली तो आश्चर्य चकित रह गए। बैग में चार लाख रुपए के नोटों की गडिडयां रखी थीं जबकि उसकी जेब में ३८ हजार रुपए रखे थे। पूछताछ व उससे मिले परिचय पत्र से उसका नाम महेश प्रसाद अहिरवार २९ वीं वटालियन एमपी एफएस दतिया मप्र पता चला।
    इसके बाद जवान को नोटों सहित ले जाकर थाने में रखा गया और उसकी सूचना रात में ही वटालियन के अधिकारी को दे दी गयी। इस पर उन्होंने बताया कि महेश प्रसाद के बैग में जो रुपए मिले हैं, वह उसके द्वारा लिए गए लोन के हैं। रुपए लेकर वह अपने घर जा रहा था। उन्होंने बताया किवटालियन से कर्मचारी को जीआरपी थाने पहुंचा रहे हैं। इस तरह से जीआरपी प्रभारी निरीक्षक की सतर्कता से मप्र पुलिस के जवान के लाखों रुपए गायब होने से बच गए।