• दो अन्य को प्लेटफार्म से पकड़ा
    झांसी। आरपीएफ स्टेशन पर पोस्ट पर मौजूद सहायक उप निरीक्षक संजय प्रताप कुशवाहा को थाना बड़वानी मप्र से सूचना मिली कि 19165 साबरमती एक्सप्रेस के कोच न0 एस-13 में बर्थ संख्या 33 व 36 पर घर से भागे लड़का व लड़की यात्रा कर रहे हैं। इस पर उस समय डयूटी पर तैनात यात्री सुरक्षा स्टाफ आरक्षी अरबिन्द मौर्या व महिला आरक्षी चंचल द्वारा गाड़ी को अटेन्ड कर उक्त लड़के व लड़की को समझा-बुझाकर कोच से उतारा और पोस्ट पर लेकर आए। पूछताछ करने पर उन्होंने अपना नाम क्रमश: राजीव पासवान (24 बर्ष) पुत्र विमल पासवान निवासी वार्ड 17 सकीरना कूशेश्वर अस्थाना पूर्वी दरभंगा बिहार तथा लड़की ने काल्पनिक नाम रामा निवासी थाना सेंधवा ग्रामीण जिला बड़वानी म0प्र0 बताया। इसकी सूचना थाना बड़वानी को दी गयी तो वहां से बताया गया कि दोनों को रोक कर रखें, थाने में लड़के के विरूद्व लड़की के पिता द्वारा एफआईआर दर्ज करायी गयी है। इसके बाद उक्त थाने से प्रधान आरक्षी चंन्द्रशेखर पाटीदार व अशोक यादव पोस्ट पर पहुंचे और एफआईआर की कॉपी दिखायी। इस मामले में प्रभारी निरीक्षक के आदेश पर अग्रिम कार्यवाही हेतु उक्त लड़का व लड़की को दोनों पुलिस कर्मियों की सुपुर्दगी में दे दिया।
    इसी प्रकार उप निरीक्षक घनेन्द्र सिंह हमराह सहायक उप निरीक्षक हरपाल सिंह यादव, आरक्षक राकेश कुमार मीना के साथ प्लेटफार्म नं0 03 पर पहुंचे और गाड़ी संख्या 12270 के एसी कोच को अटेण्ड किया तो कोच से ऑन ड्यिूटी टीटीई पालाराम ने उन्हें एक नाबालिग लड़का सुपुर्दगी में दे दिया। पूछताछ करने पर उसने अपना नाम व पता मानवेन्द्र सिंह पुत्र देवेन्द्र सिंह निवासी ग्राम बरौली थाना बलदेव जिला मथुरा बताया। उसका कहना था कि वह घर वालों द्वारा डांटे जाने पर घर से बिना बताये भाग कर आ गया। उक्त नाबालिग लड़के को पोस्ट पर लाया गया और प्रभारी निरीक्षक के आदेश पर अग्रिम कार्यवाही हेतु रेलवे चाइल्ड लाइन की सुपुर्दगी में दे दिया।
    उक्त टीम को गश्त के दौरान प्लेटफार्म नम्बर 4/5 पर लगभग 15 वर्षीय किशोरी घबराई दिखाई दी। पूछताछ करने पर उसने अपना नाम व पता काल्पनिक रीता निवासी जिला महोबा बताया। उसका भी कहना था कि घर वालों द्वारा डांटे जाने पर घर से बिना बताये भागकर झांसी स्टेशन पर आ गयी। इस लड़की को प्रभारी के आदेश पर अग्रिम कार्यवाही हेतु रेलवे चाइल्ड लाइन की सुपुर्दगी में दे दिया।