परिजनों के नाम, जन्म दिवस पर वृक्ष लगाएं : कमिश्नर

झांसी : शुद्ध वायु और जल संचय का स्रोत है वृक्ष। मंडल में वन क्षेत्र का संवर्धन हमारी प्राथमिकता है।आगे आएं और पौधारोपण कर मंडल को हरा भरा बनाने में सहयोगी बने। हमारे जीवन का आधार है वृक्ष, आओ हम मित्र बनाएं, संग जीने मरने की कसम खाएं।
उक्त उद्गार मंडलायुक्त श्री सुभाष चंद्र शर्मा ने झांसी विकास प्राधिकरण द्वारा बीएचईएल प्रांगण में आयोजित वन महोत्सव का शुभारंभ के अवसर पर वृक्षारोपण करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण हमारी नैतिक जिम्मेदारी भी है।
मंडलायुक्त श्री सुभाष चंद्र शर्मा ने बीएचईएल आवासीय परिसर में वन महोत्सव 2020 के तहत वृक्षारोपण महा अभियान का शुभारंभ करते हुए कहा कि मंडल में लगभग डेढ़ करोड़ पौधों का रोपण किया जा रहा है। यह महाकार्य वन विभाग के साथ अन्य विभागों द्वारा भी किया जा रहा है। उन्होंने अपील करते हुए जनमानस से कहा कि आप भी आगे आए और इस महाअभियान के सहयोगी बने। आप भी वृक्षारोपण करें। उन्होंने सुझाव दिया कि परिवार के परिजनों के नाम पर वृक्ष लगाएं या उनके जन्मदिवस पर वृक्ष लगाएं और उनकी रखवाली करें।
मंडलायुक्त ने कहा कि मंडल के जिलों में वृक्षारोपण की सूचना प्रति घंटे प्रदेश स्थित कमांड सेंटर में अवश्य दी जाए सूचना सुचिता व शुद्ध हो यह अवश्य सुनिश्चित कर लिया जाए। इस मौके पर मुख्य वन संरक्षक बुंदेलखंड जून पी पी सिंह, महाप्रबंधक टीके बागची, वन संरक्षक ए के सिंह, उपाध्यक्ष जेडीए शर्वेश कुमार दीक्षित, डीएफओ वीके मिश्रा, बबीना रेंजर राजवीर सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।