Jhansi। गरीब रथ एक्सप्रेस और दुरंतो एक्सप्रेस के कोच के एसी न चलने पर गर्मी से उबल रहे यात्रियों ने वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन पर जमकर हंगामा कर रेलवे प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। मौके पर पहुंचे रेल अफसर व आरपीएफ ने यात्रियों को समझा बुझाकर ट्रेन को गंतव्य स्थान की ओर रवाना किया। गरीब रथ एक घंटे से ज्यादा और दुरंतो एक्सप्रेस करीब 26 मिनट रुकी रही।

दरअसल, मंगलवार को 2612 अप गरीब रथ एक्सप्रेस हजरत निजामुद्दीन से चलकर चेन्नई की ओर जा रही थी। ग्वालियर रेलवे स्टेशन पार होते ही ट्रेन के जी-1 कोच के एसी ने कार्य करना बंद कर दिया। इसको लेकर यात्रियों को गुस्सा आ गया। जैसे ही उक्त ट्रेन वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर आई तो रेलयात्री कोच से बाहर निकले और हंगामा शुरु किया।

इसकी जानकारी लगते ही रेलवे अफसर व आरपीएफ मौके पर पहुंच गई। उन्होंने हंगामा कर रहे रेलयात्रियों से वार्ता कर रास्ते में एसी ठीक कराने का आश्वासन दिया। अफसरों के आश्वासन से सहमत होने पर यात्री कोच में सवार हो गये। करीब एक घंटे बाद ट्रेन गंतव्य स्थान की ओर रवाना हो सकी।

इसी प्रकार दुरंतो एक्सप्रेस भी हजरत निजामुद्दीन से चलकर हैदराबाद की ओर जा रही थी। इस ट्रेन में एक कोच में लगे एसी ने काम करना बंद कर दिया। जैसे ही ट्रेन वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर आई तो रेलयात्रियों ने जमकर हंगामा किया। बाद में किसी तरह रेलयात्रियों को समझाकर मामला शांत करवाया। झांसी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन भी करीब 26 मिनट खड़ी रही है।