झांसी। बहन के दूसरे समुदाय में प्रेम विवाह करने से क्रोधित युवक ने तमंचे की बट मारकर बहनोई का जबड़ा तोड़ दिया। इतना ही नहीं पास मेें रखा पत्थर भी मारने के लिए उठा लिया था, तभी वहां मौजूद लोगों ने किसी तरह उसे पकड़ा। घायल बहनोई को मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां उसके जबड़े में टांके लगाए गए। हमले के बाद आरोपी फरार हो गया।

नवाबाद क्षेत्र अंतर्गत मढ़िया मोहल्ला निवासी अर्जुन कनौजिया (25) पुत्र आनंद मढ़िया महादेव मंदिर के सामने स्थित एक मंदिर में सेवक है। अर्जुन ने 6 फरवरी 2019 को मोहल्ले में ही दूसरे समुदाय की युवती संग घर से भागकर शादी कर ली थी। उनके तीन साल का एक बेटा भी है। अर्जुन के भाई का कहना है कि दोनों की शादी के बाद से ही युवती का बड़ा भाई परवेज अर्जुन से रंजिश रखने लगा। कई बार वह मारने की धमकी दे चुका।

सोमवार को करीब साढ़े छह बजे अर्जुन मंदिर के सामने सो रहा था। उसी दौरान परवेज अपने दो साथियों के साथ पहुंचा और अचानक अर्जुन के जबड़े पर तमंचे की बट से प्रहार करने लगा। इस पर वह चिल्लाने लगा। परवेज ने पास में पड़ा एक पत्थर भी उठा लिया, किंतु कुछ लोगों ने परवेज को पकड़ लिया। दो समुदाय के बीच विवाद की बात सुनकर भारी संख्या में पुलिस बल भी पहुंच गया।

घायल अर्जुन को लेकर पुलिस मेडिकल कॉलेज पहुंची। यहां प्राथमिक उपचार के बाद उसकी छुट्टी कर दी गई। वहीं, मोहल्ले में तनाव को देखते हुए पुलिस एवं पीएसी बल तैनात कर दिया गया है। आरोपी की तलाश की जा रही है।