झांसी। झांसी के चर्चित प्रमुख बिल्डर संदेश चंद्र गुप्ता समेत उसके भाई एवं अन्य परिजनों के खिलाफ प्रेमनगर पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई की है। इसके पहले भी बिल्डर के खिलाफ नवाबाद, कोतवाली समेत अन्य कई थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं। बिल्डर के खिलाफ लगे गबन एवं धोखाधड़ी के आरोप की पुलिस जांच कर रही है। पुलिस ने देर रात संदेश गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया।

प्रेमनगर पुलिस के अनुसार बिल्डर संदेश चंद्र गुप्ता पुत्र बाबू लाल गुप्ता निवासी रामनाथ कुंज जानकी पुरम् सिविल लाइंस, उसका भाई सुभाष खर्द एवं धीरेंद्र गुप्ता के खिलाफ कई मामले झांसी के विभिन्न थानों में दर्ज हैं। शिकायतों में यह सामने आया कि आरोपी ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर गैंग बना रखा है। यह लोग सामूहिक रूप से आम लोगों के साथ धोखाधड़ी समेत अन्य आपराधिक काम करने में जुटे हैं। इसको देखते हुए इन तीनों को ही गैंगस्टर में निरुद्घ कर दिया गया।

गौरतलब है कि पिछले महीने ही नवाबाद थाने में बिल्डर संदेश गुप्ता के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में भी रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। झांसी रेलवे स्टेशन के ठीक सामने बन रहे कांप्लेक्स को लेकर भी बिल्डर का कई महीने से विवाद चल रहा है। इस मामले में भी पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज की है।