झांसी। जिले के थाना गुरसरास क्षेत्र अंतर्गत बरगाय में किसान ने मटर की फसल खराब हो जाने से दुखी होकर जहर खा लिया। परिजन उसे अचेतावस्था में लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे। यहां उसने सोमवार सुबह दम तोड़ दिया। परिजनों का कहना है कि फसल की बुवाई के लिए उसने कर्जा भी लिया हुआ था।

थाना गुरसरास क्षेत्र अंतर्गत बरगाय निवासी किसान शांतनु (40) पुत्र शैलेष कुमार ने इस बार 10 एकड़ खेत में मटर की बुवाई की थी। फसल के लिए उसने कुछ लोगों से पैसा भी उधार लिया हुआ था लेकिन, मौसम खराब हो जाने से मटर की फसल नष्ट हो गई। पिछले माह फसल की कटाई में सिर्फ 8-10 बोरा मटर ही उसके हाथ आई थी। इससे वह काफी परेशान हो गया था क्योंकि इससे उसका क़र्ज़ नहीं चुक पाया था।

परिजनों का कहना है कि घर में भी वह गुमसुम रहता था। रविवार को पत्नी ज्योति एवं मां राजेश्वरी देवी घर से बाहर गए थे। इसी दौरान शांतनु ने जहरीला पदार्थ खा लिया। शाम को जब ज्योति घर लौटी तब शांतनु बिस्तर पर अचेत पड़ा था। यह देखकर ज्योति ने शोर मचाया। इसके बाद परिवार के लोग उसे लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे। जहां उसने उपचार के दौरान सोमवार को दम तोड दिया। परिजनों का कहना है कि शांतनु पर इसके पहले का भी कर्जा था।