योगी आदित्यनाथ ने कहा-बेहतर सड़क विकास का कारक और निवेश का आधार

प्रत्येक जिला व तहसील मुख्यालयों को फोर-लेन से जोड़ा गया


लखनऊ/झांसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपने सरकारी आवास पर लोक निर्माण विभाग की 2250 करोड़ रुपए लागत की 08 मार्ग परियोजनाओ का लोकार्पण एवं शिलान्यास डिजिटल विधि से किया। इनमें 1,249 करोड़ रुपए से अधिक लागत की 05 परियोजनाओ का लोकार्पण एवं लगभग 1,001 करोड़ रुपए लागत की 03 परियोजनाओ का शिलान्यास शामिल है।
मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि बेहतर सड़क विकास का कारक होती है और निवेश का आधार बनती है। उन्होने कहा कि लोक निर्माण विभाग ने प्रदश की 24 करोड़ जनता को जनभावनाओ के अनुरूप सड़क उपलब्ध कराने का कार्य किया है, वह सराहनीय है। वर्तमान सरकार ने आमजन को गड्ढा मुक्त सड़कें उपलब्ध कराई है। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों में उत्तर प्रदेश की पहचान गड्ढा युक्त सड़क हो गयी थी। प्रदेश सरकार ने सुशासन की व्यवस्था स्थापित की है, जिसका परिणाम है कि प्रत्येक जिला व तहसील मुख्यालयो को फोर-लेन से जोड़ा गया है। गांवों में बेहतर कनेक्टीविटी दी जा रही है, जिससे आम व्यक्ति का जीवन सुगम हुआ है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज पूरा विश्व वैश्विक महामारी कोविड-19 से जूझ रहा है। लेकिन उत्तर प्रदेश इन परिस्थितियों में भी विकास के कार्यो को आगे बढ़ाने का कार्य कर रहा है। वर्तमान सरकार सभी कार्यो को पूरी गुणवत्ता व निर्धारित समय पर पूरा करने का कार्य कर रही है। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा, कानून व्यवस्था आदि सभी क्षेत्रों में अच्छे कार्य कर रही है।
कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मुख्यमंत्री जी के कुशल नेतृत्व में लोक निर्माण विभाग उत्कृष्ट कार्य कर रहा है। उन्होने कहा कि आज लोकार्पित एवं शिलान्यास होने वाली परियोजनाओं से आम व्यक्ति का जीवन और सहज होगा। उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री की प्राथमिकताओं में बुंदेलखंड शामिल है अतः बुंदेलखंड के विकास के प्रति अधिक संवेदनशील है। उन्होंने बताया कि हमीरपुर, राठ, गुरसराय झांसी मार्ग जो जनपद झांसी की तहसील गरौठा एवं गुरसराय को राष्ट्रीय राजमार्ग 27 के किलोमीटर 1422 से जोड़ता है। प्रथम पैकेज चैनेज 2.065 किलोमीटर से 78.85 किलोमीटर निर्माणाधीन है।
उन्होंने बताया कि द्वितीय पैकेज चैनेज 74.850 किलोमीटर से एक 118.00 किलोमीटर की डीपीआर गठित है। इन दो भागों के निर्माण हो जाने से एन एच 27 एवं एन एच 34 का सीधा संपर्क हो जाएगा। जिससे गरौठा, गुरसराय, चिरगांव लाभान्वित होंगे। झांसी एनआईसी कक्ष में सांसद झांसी- ललितपुर अनुराग शर्मा, विधायक सदर रवि शर्मा, विधायक बबीना राजीव सिंह पारीछा, विधायक मऊरानीपुर बिहारी लाल आर्य, विधायक गरौठा जवाहर लाल राजपूत, अधिशासी अभियंता सुनील कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।