झांसी : शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में शहर अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ की अध्यक्षता में अमर शहीद चंद्र शेखर आजाद जी की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर भारत सरकार के पूर्व मंत्री प्रदीप जैन आदित्य मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रहे!
मुख्य अतिथि प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद जी मात्र 14 वर्ष की उम्र में स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन से जुड़ गए और महात्मा गांधी के साथ उन्होंने क्रांतिकारी जीवन की शुरुआत की! चंदशेखर तिवारी पूर्व जिला अध्यक्ष कांग्रेस ने आजाद जी के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उनके द्वारा किया गया काकोरी कांड ने अंग्रेजी सरकार को दहशत में डाल दिया!
वरिष्ठ अधिवक्ता राम प्रकाश अग्रवाल ने बताया कि शहीद चन्द्रशेखर ‘आजाद’ ऐतिहासिक दृष्टि से भारतीय स्वतन्त्रता संग्राम के स्वतंत्रता सेनानी थे। वे शहीद राम प्रसाद बिस्मिल व शहीद भगत सिंह सरीखे क्रान्तिकारियों के अनन्यतम साथियों में से एक थे।
अपने अध्यक्षीय भाषण में अरविंद वशिष्ठ ने कहा की आजादी का बुंदेलखंड की धरा से विशेष जुड़ाव रहा है उन्होंने सतार नदी के पास ओरछा में भी अज्ञातवास किया और झांसी महानगरी का सौभाग्य कि चंद्र शेखर आजाद जैसे महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की माता जगरानी देवी जी की समाधि झांसी में है!
सभा का संचालन डॉ विजय भारद्वाज ने आभार वरिष्ठ गांधीवादी नेता राजेंद्र रेजा ने किया!
उक्त अवसर पर सर्वश्री राजेन्द्र शर्मा एडवोकेट, राम नरेश त्रिवेदी, प्रकाश गुप्ता, इम्तियाज हुसैन, हेमन्त रावत, हरीश लाला, अखिलेश गुरुदेव, सग्गू गोस्वामी, पँकज मिश्रा, ललित पाराशर, रवि दुवे, मनोज तिवारी, शाहिद नंदनपुरा मनीष रायकवार आदि उपस्थित थे