पल्स आक्सीमीटर वितरण में व्यापार मंडल का सहयोग सराहा

झांसी। जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डी प्रदीप कुमार ने जिला कारागार में कोविड-19 के ए सिम्समेट्रिक 210 कैदियों को पल्स ऑक्सीमीटर वितरित किए और उन्हें कैसे इस्तेमाल किया जाना है की जानकारी देते हुए बताया कि यदि ऑक्सीजन कम महसूस हो, सांस लेने में समस्या हो तो तत्काल डॉक्टर को जानकारी दें।
जिलाधिकारी ने कहा कि कारागार में प्रथम बैरक को आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है जो संकेत है। परंतु उसमें कोविड-19 के कोई लक्षण नहीं है, परंतु आपकी सुरक्षा व स्वास्थ्य हमारी प्राथमिकता है। अतः जरा सी भी तकलीफ हो बुखार खांसी या अन्य कोई समस्या हो तो डॉक्टर टीम जो लगातार यहां उपलब्ध है उसे अवश्य जानकारी दें ताकि समय से इलाज किया जा सके।
जिला कारागार में सभी कैदियों को एक-एक पल्स ऑक्सीमीटर दिया गया और बताया गया कि ऑक्सीजन 98-99 तथा पल्स 72-85 होना चाहिए यदि इससे अधिक है तो तत्काल डॉक्टर को जानकारी दें। उन्होंने कहा कि घबराएं नहीं क्योंकि जो संक्रमित हैं वह स्वयं की हो रहे हैं। जिलाधिकारी ने सभी को ताकीद करते हुए कहा कि दूरियां अवश्य बनाकर रखें। क्योंकि जो ठीक हो रहे हैं वही पुनः संक्रमित ना हो। यह सुनिश्चित हो ।
उन्होंने बताया कि पल्स आक्सीमीटर वितरण में व्यापार मंडल का भी सहयोग है। हम उनके सहयोग पर धन्यवाद देते हैं और आगे भी सहयोग करते रहे। इस मौके पर जेल अधीक्षक राजीव शुक्ला, अध्यक्ष व्यापार मंडल संजय पटवारी उपस्थित रहे।