वंदेभारत सहित कई ट्रेनें हुईं विलम्बित, यात्री रहे परेशान 

झांसी। मंगलवार को झांसी में जबलपुर से हजरत निजामुद्दीन जा रही श्रीधाम एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया। गाड़ी को दूसरे इंजन से करारी स्टेशन तक खिचवाया गया। करारी में जांच के बाद इंजन बदलकर करीब एक घंटे की देरी से ट्रेन को रवाना किया जा सका। इसके कारण भोपाल- दिल्ली मार्ग की वंदेभारत सहित छह एक्सप्रेस गाड़ियां विलम्बित रहने से यात्री परेशान रहे।

जबलपुर से हजरत निजामुद्दीन की ओर जा रही 12192 श्रीधाम एक्सप्रेस मंगलवार सुबह लगभग सात पैंतीस बजे वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर 4 से रवाना हुई। सीपरी पुल निकलने के बाद अचानक लगभग 8.54 बजे किमी नम्बर 1137/04 पर ट्रेन का इंजन फेल हो गया। इसके बाद डाउन मार्ग अवरुद्ध हो गया। इसकी सूचना मिलते ही उक्त ट्रेन के पीछे चली आ रही ट्रेनों को रोक दिया गया।

गाय कटने से आयी खराबी झांसी से 10 किमी दूर करारी स्टेशन से पहले श्रीधाम के इंजन से गाय टकरा गई। लोको पायलट से ट्रेन को रोककर गाय के शव को ट्रैक से हटाया। करीब 20 मिनट बाद ट्रेन को लोको पायलट ने आगे बढ़ाया, तो इंजन का पाॅवर फेल हो गया। इसकी सूचना झांसी कंट्रोल रूम को दी गई। सूचना मिलने पर झांसी स्टेशन से सुबह 8:42 बजे नए इंजन को मौके के लिए रवाना किया गया। इसके बाद तकनीकी खराबी को दूर कर ट्रेन को निजामुद्दीन को रवाना किया जा सका।

उक्त ट्रेन का इंजन फेल होने के कारण डाउन की वंदेभारत एक्सप्रेस आधा घंटे की देरी से 9.05 बजे झांसी से रवाना हो सकी। मार्ग में रोकी गई नई दिल्ली जाने वाली केरला एक्सप्रेस, कॉगू एक्सप्रेस, दूरंतो एक्सप्रेस, केरला एक्सप्रेस, चम्बल एक्सप्रेस, इटावा से वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी इंटरसिटी भी अपने निर्धारित समय से विलम्ब से चल सकतीं।