झांसी। जनपद के थाना प्रेमनगर पुलिस को वाहन चेकिंग के दौरान अंतर प्रांतीय शातिर दो बदमाश हत्थे चढ़ गये। पकड़े गए में एक बदमाश के ऊपर कई जिलों में मामले दर्ज हैं साथ ही इनाम भी घोषित है। पुलिस की माने तो इस शातिर का अपराध से इसका काफी पुराना नाता है। उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश और राजस्थान में यह शातिर बैंक तिजोरी तोड़ने जैसी कई घटनाओं को अंजाम दे चुका हैं।

एसएसपी के निर्देश पर थाना प्रेमनगर पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी इसी दौरान पुलिस को दो बदमाश अंसार खान पुत्र साबिर खान निवासी ग्राम निचरौली थाना सिविल लाइन जनपद दतिया व शत्रु यादव पुत्र जगदीश निवासी ग्राम सैयर थाना प्रेमनगर झांसी को पकड़ लिया। तलाशी लेने पर इनके पास से तमंचा सहित दो कारतूस व छुरी मिली । जब पुलिस ने गहन जांच की तब पता चला कि यह बदमाश अंतर्राज्यीय शातिर है जो कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि किराये पर आपे चलाने के लिए ली थी, 29 जुलाई को भगवंतपुरा से सवारी बैठा ली थी और बबीना से रक्सा हाईवे से नया गांव जाने वाले कच्चे रास्ते पर ले जाकर उस सवारी से एक मोबाइल 8000 रुपए, पर्स अन्य सामान लूट कर सवारी को वहीं उतार कर भाग गए थे।

पुलिस के अनुसार अंसार बहुत शातिर किस्म का अपराधी है इसके ऊपर कई मामले दर्ज है,जिसमें इंदौर मध्य प्रदेश पुलिस व झांसी पुलिस ने इसके ऊपर दस दस हजार का इनाम घोषित कर रखा है, अंसार द्वारा अपने साथियों के साथ ग्वालियर में एक बैंक में चोरी करने का प्रयास भी किया गया था परंतु सफलता नहीं मिली थी, इसके अलावा इंदौर मध्यप्रदेश में कई दुकानों में चोरी करने आरएमबी रोड सूरजपोल उदयपुर में भी चोरी की घटनाओं में शामिल रह चुका है।

गिफ्तार करने वाले टीम : गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रेमनगर थाना प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र प्रताप सिंह, उप निरीक्षक प्रमोद कुमार, उपनिरीक्षक अजमेर सिंह, उप निरीक्षक मनोज कुमार मिश्रा, कांस्टेबल राजीव कुमार, आनंद अग्निहोत्री, लोकेंद्र सिंह, शैलेंद्र शुक्ला, राहुल दुबे, अजय भदोरिया शामिल रहे।